दिल्ली

delhi

मोबाइल छीन कर भाग रहे दो आरोपियों को दबोचा, 6 मोबाइल स्कूटी और चाकू बरामद

By

Published : Apr 7, 2022, 10:49 PM IST

दिल्ली पुलिस ने एक युवक से मोबाइल फोन छीनकर स्कूटी पर भाग रहे दो स्नैचरों को गिरफ्तार किया है. इनके पासे से पुलिस ने दो सोने की चेन, 6 मोबाइल फोन, एक स्कूटी, एक मोटरसाइकिल और दो बटन दार चाकू बरामद किए हैं.

मोबाईल छीन कर भाग रहे दो आरोपियों को दबोचा
मोबाईल छीन कर भाग रहे दो आरोपियों को दबोचा

नई दिल्ली : साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस टीम ने एक युवक से मोबाइल फोन छीनकर स्कूटी पर भाग रहे दो स्नैचरों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो सोने की चेन, 6 मोबाइल फोन, एक स्कूटी, एक मोटरसाइकिल और दो बटन दार चाकू बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अब्दुल्ला और मोहम्मद सलमान के रूप में की गई है. दोनों आरोपी दिल्ली के नई सीलमपुर इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं. इससे पहले भी आरोपियों के ऊपर स्नैचिंग और लूट के कई मामले दर्ज हैं.

साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मेरी जेकर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीएसजी के क्षेत्र में लूट स्नैचिंग की हालिया घटनाओं को मध्य नजर रखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से लगातार क्षेत्र में गश्त की जा रही है. एसीपी मनु हिमांशु ने GK थाने के एसएचओ अजीत कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र में सादा कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया था. हमेशा की तरह पुलिसकर्मी सादा कपड़े में गश्त कर रहे थे. लगभग तीन बजे के दौरान सिद्धार्थ गोयल नामक युवक का अपने घर पैदल जा रहा था. जब वह एचआईजी मार्ग पर पहुंचा तो दो लड़कों ने स्कूल से आकर उन्हें रोक लिया. पीछे बैठे युवक स्कूटी से उतर गया और उसका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की. जब शिकायतकर्ता ने इसका विरोध किया तो उसने चाकू दिखाकर शिकायतकर्ता को डराया धमकाया. इसके बाद जबरदस्त सोमवार को छीन कर भाग गया. शिकायतकर्ता ने शोर मचाया, जिसके बाद पीसीआर वैन में तैनात हेड कांस्टेबल जगदीश मुरारी लाल दोनों आरोपियों को के पीछे भागे. इसी बीच उन्होंने अपनी स्कूटी से पीसीआर वैन को टक्कर मारी और स्कूटी छोड़कर भागने लगे, लेकिन सतर्क पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा कर उन्हें दबोच लिया. इस दौरान अजीत कुमार और जितेंद्र कुमार विनोद भाटी और अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए.

आरोपी व्यक्तियों की तलाशी लेने पर दो मोबाइल फोन, दो सोने की चेन, एक सोने का लॉकेट, एक बंदर चाकू और एक स्कूटी बरामद की गई. काफी छानबीन और पूछताछ करने के बाद आरोपियों की पुलिस थाने लाया गया. नरेंद्र पूछताछ के दौरान आरोपियों की पहचान अब्दुल्ला और मोहम्मद सलमान के रूप में हुई. काफी छानबीन और पूछताछ करने के बाद उनकी निशानदेही पर अन्य चार मोबाइल फोन एक मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details