दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने पानी के मीटर चोर गैंग का किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

By

Published : Sep 11, 2022, 10:52 PM IST

गाजीपुर थाना पुलिस ने पानी के मीटर चुराने वाले गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा चोरी का मीटर खरीदने वाले युवक को भी पकड़ लिया है.

delhi news
गैंग का किया भंडाफोड़

नई दिल्ली : पूर्वी जिले की गाजीपुर थाना पुलिस ने पानी के मीटर चुराने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग में शामिल दो चोर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही चोरी का मीटर खरीदने वाले युवक को भी पकड़ लिया है.

डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान जीडी कॉलोनी निवासी राहुल और राजीव कॉलोनी निवासी चेतन के तौर पर हुई है. जबकि चोरी का मीटर खरीदने वाले युवक की पहचान दिल्ली से सटे गाजियाबाद निवासी समीर के तौर पर हुई है. डीसीपी ने बताया कि थाना गाजीपुर के क्षेत्र में पानी मीटर चोरी की घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया और ऐसी गतिविधियों में शामिल अपराधियों को पकड़ने का काम सौंपा गया.

पुलिस ने प्रभावित इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और उसका विश्लेषण किया. सीसीटीवी में दो संदिग्ध युवक नजर आया जो इलाके में पानी के मीटर चोरी करने में सक्रिय था. इसकी पहचान और गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी गई थी. आखिरकार दिल्ली के फेज-3 के मयूर विहार में एक घर में लगे पानी के मीटर को चुराने की कोशिश में स्कूटी पर सवार होकर सी-पॉकेट, एसएफएस कॉलोनी में घुसे दोनो युवकों को रंगे हाथ पकड़ लिया.

इसे भी पढ़े:टैंकर चालक से लूट के मामले में शातिर लुटेरा गिरफ्तार

पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि चोरी किए गए पानी के मीटर को दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोरा कॉलोनी निवासी समीर बेचते थे. इसके बाद समीर को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के 12 पानी के मीटर बरामद किए गए. आरोपी राहुल ने छठी तक पढ़ाई की है और बेरोजगार हैं. वह पहले पीएस गाजीपुर की चोरी के दो मामलों में शामिल था.चेतन उर्फ आशु ने 8वीं कक्षा तक पढ़ाई की है और बेरोजगार हैं.

ये भी पढ़ें :Operation Sudarshan in Delhi: दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग आपराधिक मामलों में 18 बदमाशों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details