दिल्ली

delhi

जानिए देश और दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : Sep 12, 2021, 7:12 PM IST

आप के कारण भाजपा ने बदला गुजरात का CM- राघव चड्डा, दिल्ली में टूटा बारिश का रिकॉर्ड, जेल में कैदियों की हिंसक झड़प, देखिये दिल्ली की तमाम बड़ी खबरें (Delhi News Update) एक क्लिक में...

Delhi News Update
बड़ी खबरें

आप के कारण भाजपा ने बदला गुजरात का CM- राघव चड्डा

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. इसमें उन्होंने कहा कि भाजपा आप के कारण गुजरात के मुख्यमंत्री को हटाने को मजबूर हुई. उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस अब Dead Opposition हो गई है.

  • दिल्ली में शानदार रहा सितंबर, टूटा बारिश का 11 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली एनसीआर में दोपहर से बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया था. सितंबर महीने में होने वाली बारिश की बात करें तो अब तक हुई बारिश के आधार पर 11 साल पुरान रिकॉर्ड टूट चुका है.

  • तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच हिंसक झड़प, तीन घायल

एक बार फिर तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच विवाद की खबर है, जिसमें कुछ कैदी घायल भी हुए हैं. फिलहाल इस मामले में FIR दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

  • पीएम से संवाद : नोएडा के डीएम बोले- 3 बार स्कूल ने एडमिशन नहीं दिया, आज आपकी बगल में बैठा हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने इस दौरान टोक्यो पैरालंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट सुहास एल यथिराज से संवाद किया. नोएडा के डीएम सुहास ने पीएम के साथ अपने बचपन की यादें साझा कीं. उन्होंने बताया कि उनकी शिक्षा गांव से शुरू हुई थी और स्कूल वालों ने उन्हें तीन बार एडमिशन नहीं दिया था.

  • सीएम अरविंद केजरीवाल फिर से आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक चुने गए

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर से आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक चुने गए हैं. उनके पास 2012 में पार्टी की स्‍थापना से ही यह पद है.

  • गोल्ड मेडल के बाद जंगल सफारी पर निकले पैरालंपियन कृष्णा नागर, ETV BHARAT के साथ साझा किए रोमांचक पल

गोल्ड मेडलिस्ट कृष्णा नागर रविवार को अपने परिवार के साथ जयपुर के आमेर स्थित नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क पहुंचे. कृष्णा ने नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में लॉयन सफारी का लुफ्त उठाया. इस दौरान इन खूबसूरत पलों को उन्होंने अपने कैमरों में कैद किया.

  • उत्तरी दिल्ली में बनेंगे 42 शौचालय- निगम देगी जमीन, निजी एजेंसियां करेंगी निर्माण

पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में 42 नए सार्वजनिक शौचालय बनने जा रहे हैं. सभी शौचालय स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए जाएंगे. जानकारी के अनुसार, निगम अधिकारियों ने इसके लिए सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है. जल्द ही इसके संबंध में प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

  • उत्तरी दिल्ली जिले की साप्ताहिक क्राइम रिपोर्ट, जानिये पुलिस ने किन मामलों को सुलझाया

उत्तरी दिल्ली में बीते एक सफ्ताह में कई बड़ी आपराधिक घटनाओं के आरोपियों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. जिसमें संतनगर इलाके में छोटे भाई की पत्नी के चरित्र पर शक के चलते उसकी हत्या करने वाले जेठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. छुट-पुट स्नैचिंग, चोरी, लूट और डकैती की घटनाओं में करीब 1 दर्जन से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • मूर्ति विसर्जन: सेल्फी लेने के चक्कर में तीन बच्चे यमुना में डूबे

गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए यमुना में गए चार दोस्त नदी में डूबने लगे. जिसमें से एक को बचा लिया गया है, जबकि तीन की तलाश जारी है.

  • तालिबान ने लड़कियों, महिलाओं को सशर्त कक्षाओं में पढ़ने की अनुमति दी

तालिबान सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री अब्दुल बकी हक्कानी ने संवाददाता सम्मेलन में इन नई नीतियों की रूपरेखा पेश की. इसके तहत महिलाएं स्नातकोत्तर स्तर सहित सभी स्तर के विश्वविद्यालयों में पढ़ सकती हैं, लेकिन कक्षाएं लैंगिक आधार पर विभाजित होनी चाहिए और इस्लामी पोशाक पहनना अनिवार्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details