दिल्ली

delhi

नामी कंपनियों के नाम पर ठगी, दो पीड़ितों ने की पुलिस से शिकायत

By

Published : Sep 12, 2021, 10:14 PM IST

Cheating in the name of getting loans

दिल्ली के नरेला इलाके में सस्ता लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी की जा रही है. पुलिस ने ठगी का शिकार हुए दो लोगों की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है.

नई दिल्ली :लोगों को नामी कंपनियों के नाम पर सस्ता लोन दिलाने का लालच देकर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है. दिल्ली के नरेला इलाके में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को सस्ता लोन दिलाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया और लोग उनके जाल में लेकर चले गए. लोगों ने पैसे उधार लेकर कंपनी को पैसे दिए और उसके बाद कंपनी के कर्मचारी उनका फोन भी नहीं उठाते और न ही उनसे कोई बात हो रही है. लोगों ने अपनी शिकायत पुलिस व साईबर सेल में दी, पुलिस टीम भी शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

नरेला इलाके में ठगी का शिकार हुए पीड़ित सुभाष अमरोही व सरदार मलकीत सिंह ने बताया कि उनके पास बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी लाइफ और एडलविस कंपनी के नाम पर फोन आए. उन्हें सस्ता लोन दिलाने की बात की जाती थी, एक बार उनके झांसे में कोई व्यक्ति फंस जाए तो लगातार उससे संपर्क कर लोन दिलाने की बात की जा रही थी. लोग धीरे-धीरे उनके जाल में फंसते चले गए और उन्होंने उनके नियम व शर्तों को पूरा करने के साथ-साथ उन्हें पैसे भी दिए.

यमुना पार में जानें कहां हुआ अपराध, किसकी हुई गिरफ्तारी

लोगों ने बताया कि ऐसे कई लोग उनके संपर्क में हैं, जिन्हें बड़ी कंपनी के नाम पर ठगा गया, लेकिन वह कैमरे के सामने नहीं आ रहे हैं. इन्हीं 2 लोगों ने हिम्मत जुटाई और उनके साथ हुई लाखों रुपये की ठगी का खुलासा किया. पीड़ित ने अपनी शिकायत अलीपुर थाना, साइबर सेल और कंपनी की मेल आईडी पर भी दर्ज कराई है, ताकि कंपनियों को भी पता लगे कि उनके नाम पर किस तरह से लोगों के साथ फर्जीवाड़ा किया जा रहा है.

वेस्ट दिल्ली का अपराधों भरा सप्ताह, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता की हत्या से पुलिस व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

ऐसी घटना दिल्ली ही नहीं देश के और भी राज्यों में लोगों के साथ सामने आ रही हैं, लेकिन ज्यादातर लोग जल्द पैसा कमाने के चक्कर में ठगी का शिकार हो जाते हैं. ठगी का शिकार हुए दोनों पीड़ितों ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की है कि वह फर्जी फोन कॉल न उठाएं, झूठ के नाम पर उनके साथ ठगी करते हैं. जिससे उन्हें बड़ा नुकसान होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details