दिल्ली

delhi

देहरादून की सड़कों पर निकले केजरीवाल, पढ़ें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Aug 17, 2021, 5:03 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां,JNU छात्रसंघ ने कैंपस खोलने सहित कई मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, देहरादून की सड़कों पर निकले केजरीवाल और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big news of delhi till 5 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

  • देहरादून की सड़कों पर निकले केजरीवाल, भीड़ देखकर हर कोई हैरान

2022 विधानसभा चुनाव में अपनी शक्ति का अहसास दिलाने के लिए देहरादून पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रोड शो किया. रोड शो में हजारों की भीड़ देखकर हर कोई हैरान रह गया.

  • उत्तराखंड में कर्नल कोठियाल होंगे आप के CM पद के उम्मीदवार, केजरीवाल बोले- जनता ने लिया फैसला

कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में सीएम पद के उम्मीदवार होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में ये घोषणा की. केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने ये फैसला लिया है.

  • अफ़ग़ान छात्रों के साथ खड़ा है IIT दिल्ली, कैंपस लाने की कोशिश जारी

अफगानिस्तान बिगड़ी स्थिति को देखते हुए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली के निदेशक वी. रामगोपाल राव ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस विपत्ति की घड़ी में आईआईटी दिल्ली अपने छात्र और पूर्व छात्रों के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि छात्रों को कैंपस वापस लाने की हर संभव कोशिश की जा रही है.

  • JNU छात्रसंघ ने कैंपस खोलने सहित कई मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

मंगलवार को जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष के नेतृत्व में छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से छात्रों के लिए कैंपस खोलने की मांग की है. साथ ही कैंपस में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप, हॉस्टल एलॉटमेंट करने की भी मांग की है.

  • शिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक मान्यता रद्द करने के लिए चुनाव आयोग से शिकायत

मंगलवार को जागो पार्टी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर शिरोमणि अकाली दल की राजनीतिक मान्यता रद्द करने की मांग की है. अगर चुनाव आयोग इस संबंध में कोई फैसला लेता है तो शिरोमणि अकाली दल किसी भी राज्य में राजनीतिक दल के रूप में चुनाव नहीं लड़ सकता है.

  • T-20 World Cup 2021 के शेड्यूल का एलान, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को टी-20 विश्व कप 2021 के कार्यक्रम का एलान कर दिया. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी. यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा.

  • नांगल केस: एसआईटी जांच की मांग पर हाई कोर्ट ने क्राइम ब्रांच से तलब की स्टेटस रिपोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने पुराना नांगल में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की एसआईटी जांच की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. इस मामले पर अगली सुनवाई 8 नवंबर को होगी.

  • बच्चों के आने के बाद स्कूलों में लौटने लगी रौनक, कोविड-19 के नियमों का हो रहा पालन

दिल्ली के स्कूलों में फिर से कक्षाएं शुरू हो गई हैं. क्लास में छात्र और छात्राओं को चॉक और डस्टर से टीचर पढ़ा रहे हैं. बच्चों के आने के बाद स्कूलों में रौनक लौटने लगी है. ग्रुप और लैब में बिठाकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है.

  • वाट्सऐप से होती थी लड़कियों की बुकिंग, Phonepay से पेमेंट

देहरादून पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी पति-पत्नी WhatsApp के जरिए ग्राहकों की बुकिंग करते थे और PhonePay के जरिए एडवांस रकम लेते थे.

  • IMA विवाद: रामदेव की मुसीबतें बढ़ी, 24 घंटे के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश

IMA विवाद में बाबा रामदेव की मुसीबत बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए 24 घंटे में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details