दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Jul 20, 2021, 4:57 PM IST

देश व दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, दिल्ली हिंसा मामले में आया पहला फैसला, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

दिल्ली की बड़ी खबरें
दिल्ली की बड़ी खबरें

  • गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे. बता दें कि चौटाला 3 जुलाई को तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं.

  • संसद मार्च पर अड़े किसान नेता, पुलिस से बातचीत फिर हुई फेल

22 जुलाई को संसद मार्ग स्थित जंतर-मंतर पर जाने की मांग पर अड़े किसानों की दिल्ली पुलिस के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने साफ कर दिया है कि वह अपनी घोषणा पर कायम रहेंगे.

  • दिल्ली हिंसा मामले में आया पहला फैसला, दुकान में तोड़फोड़ का आरोपी बरी

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दुकान में तोड़फोड़ के मामले के आरोपी सुरेश ऊर्फ भटूरा को सभी आरोपों से बरी कर दिया है. कोर्ट ने पिछले 12 अप्रैल को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

  • उत्तराखंड में सशक्त भू कानून बनाने की मांग, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

उत्तराखंड में सशक्त भू कानून (Land Law In Uttarakhand) बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है. इसी के मद्देनजर मंगलवार को Jantar Mantar पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं सहित सामाजिक संगठनों के लोगों ने प्रदर्शन किया.

  • पति ने महिला को पिलाया तेजाब, DCW ने कड़ी कार्रवाई करने की मांग की

मध्य प्रदेश में पति द्वारा महिला को तेजाब पिलाये जाने के मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

  • फोन टैपिंग मुद्दे पर दिल्ली कांग्रेस का हल्ला बोल, मांगा PM व गृहमंत्री का इस्तीफा

दिल्ली कांग्रेस ने फोन टैपिंग के मुद्दे पर मंगलवार को बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का इस्तीफा भी मांगा.

  • दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. दिल्ली पुलिस की खुफिया एजेंसी की ओर से इसको लेकर अलर्ट भेजा गया है. इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस के सभी जिला डीसीपी को क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • लाल किला हिंसा: आरोपी जजबीर सिंह को दो मामलों में जमानत मिली

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के मामले के आरोपी जजबीर सिंह को दो मामलों में जमानत दे दी है. कोर्ट ने पचास हजार रुपये के मुचलके पर जजबीर सिंह को जमानत का आदेश दिया है.

  • टूलकिट मामले की जांच बंद करेगी स्पेशल सेल, जानिए बड़ी वजह

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा ट्वीट किए गए एक टूलकिट को ट्विटर ने मेनिपुलेटेड का टैग दिया था. इसके बाद इस केस की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी. अब स्पेशल सेल इस मामले की जांच बंद करने जा रही है.

  • एम्स निदेशक डाॅ रणदीप गुलेरिया बोले- भारतीय बच्चों की इम्यूनिटी मजबूत, खुलने चाहिए स्कूल

उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस से बहुत कम बच्चे संक्रमित हो रहे हैं और जो बच्चे इस बीमारी का शिकार हो रहे हैं उनकी इम्युनिटी अच्छी होने की वजह से वो खुद को जल्द ठीक कर पाने में सक्षम हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details