दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Aug 23, 2020, 1:03 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

delhi top news
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • दिल्ली सरकार फिर चलाएगी डेंगू-चिकनगुनिया-मलेरिया के खिलाफ अभियान

दिल्ली सरकार की तरफ से पिछले कुछ सालों से एक अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत 1 सितंबर से हर रविवार सुबह 10:00 बजे 10 मिनट के लिए लोगों को डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया इन बीमारियों को लेकर जागरूक किया जाएगा.

  • जरूरतमंदों के बीच मास्क का वितरण कर रही दिल्ली पुलिस

कोरोना नियमों के उल्लंघन के पर दिल्ली पुलिस लगातार अभियान चलाकर चालान काट रही है. अब तक 191902 लोगों का मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने के कारण चालान किया जा चुका है.

  • संजय सिंह ने NEET-JEE परीक्षा टालने की मांग की

सासंद संजय सिंह ने ट्वीट कर जानकारी साझा कि है कि देश के लाखों छात्र-अभिभावक परेशान हैं. कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए NEET-JEE की परीक्षाओं को स्थगित कर देना चाहिए. इस संबंध में मैंने माननीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर मिलने का समय भी मांगा.

  • 2020 के अंत तक आएगी कोरोना के खिलाफ वैक्सीन : स्वास्थ्य मंत्री

कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवारों में से एक ने प्री क्लीनिकल ह्यूमन ट्रायल के तीसरे चरण में प्रवेश किया है. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने उम्मीद जताई है कि वर्ष के अंत तक यह टीका आ जाएगा. उन्होंने बताया कि अब तक 22 लाख मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. पढ़ें पूरी खबर...

  • ताहिर हुसैन मामले को लेकर केजरीवाल पर कांग्रेस का निशाना

दिल्ली दंगे के आरोपी ताहिर हुसैन के मामले को लेकर विपक्षी भाजपा और कांग्रेस आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हैं. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मामले में कानून को ईमानदारी से काम करने देने की बात कही है.

  • कतर से भारत लौटे गैंग लीडर ने की लूटपाट

दिल्ली की बाबा हरिदास नगर में कार संग पंजाब के दो लोगों को किडनैप करने वाले तीन बदमाशों को स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है. तीनों बदमाशों ने फर्जी पुलिस ऑफिसर बन लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया.

  • 24 घंटों में 69,239 नए मामले, 912 मौतें

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 69,239 नए मामले सामने आए हैं और और 912 मौतें हुई हैं. इसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30,44,941 हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा 56,706 पर पहुंच गया है.

  • ताहिर हुसैन व उसके गैंग को बचा रही केजरीवाल सरकार: आदेश गुप्ता

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन को बचाने का आरोप लगाया है. इसे लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन व उसकी गैंग को केजरीवाल सरकार बचा रही है.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अब भी कोमा में

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वह अब भी गहरे कोमा में हैं और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई है.

  • झूठे वादों पर उत्तराखंड में केजरीवाल लड़ेंगे चुनाव- आदेश गुप्ता

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसी को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल झूठे वादों पर उत्तराखंड में चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details