दिल्ली

delhi

Meta Broadcast Channel : हमास-इजरायल युद्ध में Telegram ब्रॉडकास्ट चैनल की बड़ी भूमिका, Meta भी जल्द करेगा शुरू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 19, 2023, 10:29 AM IST

Mark Zuckerberg की कंपनी Meta ने बताया है कि फेसबुक और मैसेंजर पर लोगों के मैसेज के सार्वजनिक डिस्ट्रीब्यूशन के लिए ब्रॉडकास्ट चैनल खोलने जा रहा है. इसके लिए कंपनी ने पेजों की कैपेसिटी की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...(Meta, Broadcast Channel, facebook, messenger, Telegram, Israel Palestine conflict, WhatsApp Channels)

Meta Broadcast Channel
मेटा ब्रॉडकास्ट चैनल

नई दिल्ली:मेटा प्लेटफॉर्म ने अनाउंस किया है कि फेसबुक और मैसेंजर पर लोगों के मैसेज के सार्वजनिक डिस्ट्रीब्यूशन के लिए ब्रॉडकास्ट चैनल (broadcast channels), एक सुविधा शुरू करने वाला है. सोशल मीडिया कंपनियां हाइली कॉम्पिटेटिव ऑनलाइन माहौल में एप्स के बीच जुड़ाव बढ़ाने के लिए और अधिक सुविधाएं ला रही हैं. इसकी घोषणा तब हुई जब राइवल मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Messaging App Telegram) के ब्रॉडकास्ट चैनलों ने इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में एक अहम भूमिका निभाई है. टेलीग्राम के ब्रॉडकास्ट चैनलों से फिलिस्तीनी इस्लामी समूह दुनिया के साथ बात करने के लिए प्राइमरी मीन्स का यूज करता है.

मेटा ब्रॉडकास्ट चैनल

पेजों की कैपेसिटी का टेस्टिंग शुरू
मेटा (Meta) ने एक बयान में कहा है कि हम फिलहाल ब्रॉडकास्ट चैनल बनाने के लिए पेजों की कैपेसिटी का टेस्ट कर रहे हैं और आने वाले हफ्तों में इसे शुरू करने की उम्मीद है. मेटा ने पिछले महीने 150 से अधिक देशों में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप चैनल का लॉन्च किया है. यह सुविधा इंस्टाग्राम पर भी मौजूद है. भारत समेत दुनियाभर के देशों में मेटा को पहले फेसबुक नाम से जाना जाता था. फेसबुक दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज होने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है.

मेटा के सीईओ का कहना है कि हमे केवल एक प्लेटफार्म तक सीमित नहीं रहना है. इसलिए तो आय दिन मेटा कुछ नया लांच कर रहा है. मेटा ने इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए कल ही एक नया फीचर लांच किया है. इस नए फीचर से वेबसाइटों और ऐप पर ट्रैकिंग को ब्लॉक कर सकते हैं. पहले यह केवल फेसबुक यूजर्स के लिए ही था. अब मेटा इंस्टाग्राम पर भी इस सुविधा का लांच कर रहा है, जिससे यूजर्स को इंस्टाग्राम को अलग-अलग एप और वेबसाइटों से अपना डेटा कलेक्ट करने से ब्लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details