दिल्ली

delhi

Share Market Holiday: दशहरे पर शेयर बाजार बंद, जानें इस साल कब-कब नहीं होगी ट्रेडिंग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 24, 2023, 9:41 AM IST

त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है. 24 अक्टूबर यानी विजयदशमी पर शेयर बाजार में रौनक नहीं दिखाई देगी. आज सभी कारोबार बंद रहेंगे. पढ़ें पूरी खबर...(Market Holiday List 2023, Dussehra, BSE and NSE Holiday List)

Share Market Holiday
दशहरा को लेकर बंद रहेगा बाजार

मुंबई: त्योहारी सीजन 2023 की शुरुआत हो चुकी है. इसी सिलसिले में आज यानी 24 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा. पूरे देश में आज विजयदशमी यानी की दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. बीएसई की वेबसाइट पर मिले जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बाजार कारोबार के लिए बंद रहेगा. ऐसे में निवेशक बीएसई पर सेंसेक्स और एनएसई पर निफ्टी पर किसी भी तरह के ट्रेंडिंग नहीं कर सकते है. इस से पहले अक्टूबर महीने में एक और दिन बाजार बंद था. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती को लेकर मार्केट में ट्रेंडिंग नहीं हुई थी.

दशहरा को लेकर बंद रहेगा बाजार

शेयर मार्केट हॉलिडे लिस्ट के अनुसार शेयर बाजार दशहरा के बाद अब नवंबर में कई दिन बंद रहेंगे. बता दें कि 14 नवंबर 2023 को बलिप्रतिपदा के मौके पर बाजार क्लोज रहेगा. उसके बाद 27 नवंबर को गुरूनानक जंयती को लेकर मार्केट में निवेशक ट्रेंडिंग नहीं कर सकते है.

इसके बाद दिसंबर में शेयर बाजार बंद होगा. 25 दिसंबर 2023 को क्रिसमस को लेकर बाजार क्लोज रहेगा. वहीं, दिवाली या लक्ष्मी पूजन को लेकर 12 नवंबर 2023 को स्पेशल मुहूर्त ट्रेडिंग का आयोजन किया गया है. बता दें कि दिवाली या लक्ष्मी पूजन के दिन शाम में एक घंटे के लिए शेयर बाजार खुलेगा.

ये भी पढ़ें-Cello IPO : सेलो का 30 अक्टूबर को खुलेगा 1,900 करोड़ रुपये का आईपीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details