दिल्ली

delhi

India Mobile Congress 2023 : आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन ने कहा- 5जी नेटवर्क शुरू करने के लिए निवेश करेगा VIL

By PTI

Published : Oct 27, 2023, 1:20 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम नई दिल्ली में, प्रगति मैदान, इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण का उद्घाटन किया. इस दौरान आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष बिड़ला ने कहा कि वीआईएल 5जी नेटवर्क शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश करेगा. पढ़ें पूरी खबर...(Birla, chairman of Aditya Birla group, Vodafone, Idea, Kumar Mangalam Birla, India Mobile Congress 2023)

India Mobile Congress 2023
आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत मंडपम नई दिल्ली में, प्रगति मैदान, इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण का उद्घाटन किया. इस दौरान प्रमुख दूरसंचार कंपनियों ने अपने आने वाले प्लान के बारे में पीएम से साझा किया है. इस दौरान अरबपति उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि दूरसंचार ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) आने वाली तिमाहियों में 5जी नेटवर्क में निवेश करेगी.

इसके साख ही 4जी कवरेज का विस्तार करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश करेगी. इंडिया मोबाइल कांग्रेस के उद्घाटन सत्र के दौरान टेल्को वीआईएल के शेयरधारकों में से एक, आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष बिड़ला ने कहा कि आने वाली तिमाहियों में वोडाफोन आइडिया 5जी नेटवर्क देश में शुरू होगा.

सरकार के अप्रोच को सकार करेगा वोडाफोन
इसके साथ ही मंगलम बिड़ला ने बताया कि आने वाली तिमाहियों में, वोडाफोन आइडिया 5जी नेटवर्क शुरू करने और पूरे देश में 4जी कवरेज का विस्तार करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, कंपनी महत्वपूर्ण और उभरते क्षेत्रों में एक मजबूत आपूर्ति श्रृंखला स्थापित करने के सरकार के अप्रोच को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है.

इसमें ओपन RAN (रेडियो एक्सेस नेटवर्क) भी शामिल है. इसके अलावा, बिड़ला ने कहा कि यह प्रयास इनोवेटिव भारतीय कंपनियों को वैश्विक बाजारों के लिए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों डिजाइन करने में सक्षम बनाएगा. बिड़ला ने कहा, "भारत का डिजिटल इकोसिस्टम उनपरेसेंडेंटेड विकास के कगार पर खड़ा है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details