दिल्ली

delhi

अरबपतियों की लिस्ट में अडाणी की लंबी छलांग, नेटवर्थ में हुआ इतने का इजाफा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 5, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 2:00 PM IST

Gautam Adani In Billionaires List - ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स ने आज दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट के मुताबिक गौतम अडाणी 20 नंबर से आगे बढ़ कर 16वें पर जा पहुंच गये हैं. अडाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त उछाल के बाद गौतम अडाणी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...

Gautam Adani
गौतम अडाणी

नई दिल्ली:अडाणी ग्रुप के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है. इसी बीच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद शेयर रॉकेट बन गए हैं. लगातार हो रहे शेयरों में बढ़ोतरी के चलते गौतम अडाणी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है. नेटवर्थ में इजाफा होने के कारण भारतीय अरबपति दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में आगे पहुंच गए हैं. बता दें कि शुक्रवार को टॉप अरबपतियों का लिस्ट में गौतम अडाणी 20 नंबर थे, जो आज 16वें पर जा पहुंचे है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स

इन वजह से बढ़ी रैंक
अमेरिकी सरकार ने मंगलवार को भारतीय अरबपति गौतम अडाणी पर हिंडनबर्ग की ओर से लगाए गए आरोपों को गलत ठहरा दिया है. जिसके बाद आज भी शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. वहीं, सोमवार को शेयर बाजार ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ कारोबार किया. जिसका असर अडाणी ग्रुप के शेयरों पर भी दिखा. गौतम अडाणी के नेटवर्थ की बात करें तो पिछले 6 कारोबारी दिनों में 50,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है.

सोमवार को शेयर मार्केट में अडाणी ग्रुप के लिस्टेड कंपनियों के सभी शेयरों में उछाल दर्ज किया गया. जिसके बाद नेटवर्थ में एकदम से 4.41 अरब डॉलर (करीब 3,677 करोड़ रुपये) की बढ़ोतरी हुई. इस रिपोर्ट को ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स ने जारी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी 13वें नंबर है. वहीं, गौतम अडाणी 16वें नंवबर पर हैं. एक्स के मालिक एलन मस्क और ऑमेजन के मालिक जेफ बेजोस क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Dec 5, 2023, 2:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details