दिल्ली

delhi

डिविडेंड बांटने की घोषणा के बाद वेदांता के शेयर में दिखा गजब का उछाल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 19, 2023, 12:13 PM IST

वेदांता कंपनी के निदेशक मंडल ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 11 रुपये प्रति शेयर अंतरिम लाभांश की घोषणा की है जिसके बाद से कंपनी के शेयर में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. (Vedanta Dividend, Vedanta Limited, Vedanta Resources Ltd, Vedanta shares, Dividend Announced)

Vedanta Limited
वेदांता रिसॉर्स लिमिटेड

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को सुबह के सौदों के दौरान वेदांता के शेयरों में जोरदार उछास देखा गया. वेदांता का शेयर प्राइस आज बढ़त के साथ खुला और एनएसई पर 266.40 रुपये के इंट्राडे टॉप लेवल पर पहुंच गया, जिससे शेयर बाजार खुलने के कुछ ही मिनटों के भीतर 2 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई. मंगलवार को बढ़त के साथ खुलते हुए, वेदांता के शेयर की कीमत ने मंगलवार को लगातार पांचवें सत्र के लिए अपनी रैली को बढ़ाया.

पिछले पांच सत्रों में, वेदांता के शेयर 246.65 रुपये से बढ़कर 266.40 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गए हैं, जो लगभग 8 प्रतिशत की बढ़त को दर्शाता है. शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, अंतरिम डिविडेंड की चर्चा के कारण वेदांता के शेयरों में तेजी आ रही है.

बता दें, वेदांता ने अपने शेयरधारकों को कल एक खुशखबरी दी थी. कंपनी ने इस वित्त वर्ष 2023-24 में दूसरी बार डिविडेंड बांटने की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा ऐलान करते हुए कहा था कि शेयरधारकों को प्रति शेयर 11 रुपये का डिविडेंड मिलेगा, जो कि एक रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर का 1100 प्रतिशत है. वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए प्रति इक्विटी शेयर की राशि 4,089 करोड़ रुपये है. मतलब इसके चलते कंपनी को लगभग 4089 करोड़ रुपये बांटने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details