दिल्ली

delhi

योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि में फहराया तिरंगा, विदेशी कंपनियों की मोनोपोली को खत्म करने की कही बात

By

Published : Aug 15, 2023, 12:22 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 1:18 PM IST

योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि योगपीठ में 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आर्थिक, शिक्षा, चिकित्सा और सांस्कृतिक आजादी का संकल्प लिया. कहा कि पतंजलि के लिए राष्ट्र सर्वोपरी है. वहीं इस मौके पर पतंजलि के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने सभी देश और प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. साथ ही कहा कि पतंजलि वीर शहीदों के देश के प्रति किए गए बलिदान को नमन करता है.

yoga guru baba ramdev
बाबा राम देव

योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि में फहराया तिरंगा

हरिद्वार (उत्तराखंड):आज पूरा देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से तिरंगा फहराया और देशवासियों को बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को और सशक्त बनाने का आह्वान किया. वहीं, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. उधर हरिद्वार में योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि योगपीठ में भी झंडा फहराया.

77वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि देश को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक, शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र को आजादी दिलाने के लिए लगातार कार्य कर रहा है. हमारा संकल्प है कि देश में चल रही विदेशी कंपनियों की मोनोपोली को खत्म कर स्वदेशी अपनाना है. इसी के साथ योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि आज देश में कई लोग इस्लामीकरण और ईसाइयों को सर्वप्रिय बता रहे हैं. लेकिन पतंजलि सभी धर्मों को एक साथ लेकर राष्ट्र धर्म के प्रति कार्य कर रहा है. भारत को एक बार फिर से विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर कर रहा है.
ये भी पढे़ंःसीएम धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया ध्वजारोहण, देश और प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

पतंजलि के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पतंजलि वीर शहीदों के देश के प्रति किए गए बलिदान को नमन करता है. पतंजलि उनके पद चिन्हों पर ही चलने का कार्य कर रहा है. इसी के साथ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम सब को यह प्रेरणा लेनी चाहिए कि हम सब मिलकर देश को आगे बढ़ाने का कार्य करें. सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ हम इस देश की सेवा करें.

Last Updated :Aug 16, 2023, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details