दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल : टीएमसी जिला महासचिव की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

By IANS

Published : Jan 7, 2024, 7:02 PM IST

Trinamool Congress : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर में टीएमसी के जिला महासचिव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस सीसीटीवी फुटेज से हत्यारों की तलाश में जुट गई है. Shot Dead

Shot Dead
गोली मारकर हत्या

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मुर्शिदाबाद जिले के महासचिव सत्येन चौधरी की रविवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. सत्येन चौधरी कभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी के करीबी और विश्‍वासपात्र रहे थे. बाद में वह टीएमसी में शामिल हो गए थे.

रविवार को मुर्शिदाबाद के भरतपुर में एक निर्माणाधीन इमारत के सामने जब वह अपने करीबी सहयोगियों के साथ बैठे थे, तभी उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अचानक दो बाइकों पर तीन बदमाश वहां पहुंचे. बदमाशों ने चौधरी को नजदीक से गोली मारी और मौके से फरार हो गए. खून से लथपथ चौधरी को तत्काल इलाज के लिए मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. सूत्रों का कहना है कि हत्या के पीछे सत्तारूढ़ दल में अंदरूनी कलह संभावित कारण है.

दरअसल, बीते कुछ समय से दिवंगत नेता ने पार्टी के जिला नेतृत्व के अन्य वर्गों के साथ मतभेदों के कारण व्यक्तिगत मामलों से खुद को दूर करना शुरू कर दिया था. हत्या पर राजनीतिक घमासान सामने आ गया है. स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता और बहरामपुर नगर पालिका के अध्यक्ष नरुगोपाल मुखोपाध्याय ने कहा कि हत्या स्थानीय गुंडों की करतूत है, जिन्हें कांग्रेस और सीपीआई-एम दोनों का समर्थन प्राप्त है.

उन्होंने कहा, 'आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इलाके में तनाव पैदा करने के लिए यह हत्या जानबूझकर की गई.' हालांकि, सीपीआई-एम के मुर्शिदाबाद जिला सचिव ज़मीर मोल्ला ने आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि हत्या रियल एस्टेट प्रमोशन कारोबार में हिस्सेदारी को लेकर तृणमूल कांग्रेस में अंदरूनी कलह का नतीजा है. मुर्शिदाबाद के जिला पुलिस अधीक्षक सूर्य प्रताप यादव ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. हत्या स्थल पर सीसीटीवी फुटेज से हत्यारों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: बारामूला में नमाज पढ़ रहे सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी को आतंकवादियों ने मारी गोली, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details