दिल्ली

delhi

मध्यप्रदेशः शादी को उतावले 13 दुल्हों को लगाया चुना, पैसे लेकर दुल्हन फरार

By

Published : Mar 29, 2021, 1:25 PM IST

राजधानी भोपाल में कुछ लोग शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं. जो लोगों से शादी कराने के नाम पर ठगी करते हैं. कई लोगों से इसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस जब इस केस की जांच शुरू की और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

शादी के नाम पर धोखाधड़ी
शादी के नाम पर धोखाधड़ी

भोपाल :मध्य प्रदेश कीराजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र में लोगों से शादी के नाम पर ठगी की गई है. पुलिस के पास 12 से 13 ऐसे मामले पहुंचे हैं, जिसमें लोगों ने शिकायत की है कि उनको शादी के लिए लड़की दिखाई गई और फिर जैसे ही उन्होंने पैसे दिए तो उन लोगों ने नंबर ही बंद कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच में जुट गई.

लगभग ढाई लाख रुपये की ठगी

एसपी साईं कृष्णा ने बताया कि उनके पास लगातार इस तरह की शिकायतें पहुंच रही थीं. मामले को जब उन्होंने गंभीरता से लिया तो पता चला कि आरोपी ने कई सारे लोगों से लगभग ढाई लाख रुपये ठग लिये हैं. 12 से 13 लोगों को उसने शादी कराने का वादा कर लड़की भी दिखाई, लेकिन जब दुल्हा शादी करने पहुंचा तो वहां से दुल्हन के साथ पूरा ऑफिस ही गायब था. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है.

शादी के नाम पर धोखाधड़ी

यह भी पढ़ेंः बेटियों की शादी के लिए कांस्टेबल ने लिया 12 लाख का लोन, ठगों ने खाते से निकाले ₹6 लाख

मैट्रिमोनियल वेबसाइट से इन्होंने की थी पहचान

आरोपी उन लोगों को टार्गेट बनाता था जिनकी मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर प्रोफाइल बने थे. उन्हें कॉल कर शादी के लिए अच्छी लड़की दिखाने का ऑफर देते थे. इतना ही नहीं, उन्हें कहते थे कि लड़की की तस्वीर उन्हें भेज दिया जाएगा, पसंद आई तो वे रिश्ता पक्का भी करवा सकते हैं. इसके बदले में पैसे ले लेते थे. कुछ पैसे उन लड़कियों को भी देते थे, जो इनके साथ दुल्हन बनने की एक्टिंग करती थीं. जैसे ही पैसे हाथ में आ जाते, एजेंट का फोन नंबर भी बंद हो जाता था.

ग्वालियर चंबल संभाग के अधिकतर पीड़ित

ठगी के झांसे में आने वाले अधिकतर पीड़ित ग्वालियर और चंबल संभाग के हैं. जिन्होंने भोपाल पुलिस से शिकायत की है कि उनके साथ इस तरह की ठगी हुई है. इन्हीं की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, इसके बाद खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details