दिल्ली

delhi

सोरम खाप पंचायत खत्म, अब कुरुक्षेत्र की महापंचायत में होगा रणनीति का ऐलान

By

Published : Jun 1, 2023, 6:09 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 8:40 PM IST

कुरुक्षेत्र में कल यानी शुक्रवार को होने वाली महापंचायत में यह भी बताया जाएगा कि खाप पंचायत प्रतिनिधि किन-किन मंत्रियों से मुलाकात करेगा और सरकार के सामने कैसे पहलवानों की बात उठाएंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोरम की खाप पंचायत को संबोधित करते किसान नेता नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर: महिला पहलवानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में हुई खाप चौधरियों और किसानों की पंचायत खत्म हो गई. इसका फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. जिसकी घोषणा शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में होने वाली महापंचायत में की जाएगी. भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने सोरम पंचायत के अंत में मंच से इस बात को कहा.

किसान नेता नरेश टिकैत ने मंच से कहा कि कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को होने वाली महापंचायत में सोरम की बैठक के फैसने की घोषणा की जाएगी. साथ में सर्व खाप पंचायत के प्रतिनिधि पहलवानों के मुद्दे पर सरकार और राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. कुरुक्षेत्र की महापंचायत में उन मंत्रियों के नामों की भी घोषणा की जाएगी, जिनसे खाप प्रतिनिधि पहलवानों के मुद्दे पर मुलाकात करके बात करेंगे.

नरेश टिकैत मंच से दो दिन पहले हरिद्वार में हुए घटनाक्रम के बारे में भी बताया. कहा कि परसों जैसे पता लगा कि पहलवान हरिद्वार पहुंच रहे हैं तो हम वहां पहुंचे. वहां बड़ा ही मार्मिक दृश्य था. वहां कुछ भी हो सकता था. इतनी बेहिसाब भीड़ थी और पहलवान बच्चियां रो रही थीं, तो हमने झोली फैलाई. कहा, बेटी आप ऐसा मत करें और उन्होंने हमारी बात मान ली.

सोरम की खाप पंचायत को संबोधित करते किसान नेता राकेश टिकैत

लड़कियां और खाप पंचायतें हारेंगी नहीं, अंत तक लड़ेंगीःसोरम खाप में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि लड़कियां और खाप पंचायत हारेंगी नहीं. देश के राष्ट्रपति से खापों के प्रतिनिधि मिलेंगे. खाप पंचायत खेल कमेटियों के साथ में हैं. जो भी होगा बहुत ही जिम्मेदारी से यहां निर्णय लिया जाएगा. इंटरनेशनल फेडरेशन के पास भी हम जाएंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि बहुत ही जिम्मेदारी से निर्णय लिया जाएगा और देश की राष्ट्रपति और गृहमंत्री से भी खाप पंचायत के प्रमुख मिलेंगे.

ये भी पढ़ेंः सोरम की खाप पंचायत में नरेश टिकैत बोले- पहले बृजभूषण की गिरफ्तारी, फिर होगी समझौते पर बात

Last Updated :Jun 1, 2023, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details