दिल्ली

delhi

ओड़िया गायक मुरली महापात्रा की मंच पर ही प्रस्तुति देने के दौरान मौत

By

Published : Oct 4, 2022, 8:29 AM IST

ओड़िया गायक मुरली महापात्रा की रविवार रात ओडिशा के कोरापुट में दुर्गा पूजा सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के दौरान मंच पर मौत हो गई. वह 59 वर्ष के थे.
Singer Murali Mohapatra Collapses On Stage In Odisha Passes Away
ओड़िया गायक मुरली महापात्रा की मंच पर ही प्रस्तुति देने के दौरान मौत

भुवनेश्वर: लोकप्रिय ओड़िया गायक मुरली महापात्रा की ओडिशा के कोरापुट में दुर्गा पूजा सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के दौरान मंच पर मौत हो गई. परिवार ने यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक, महापात्रा की तबीयत ठीक नहीं थी और जयपुर शहर(ओडिशा) में वह चार गीतों को गाने के बाद अचानक मंच पर ही कुर्सी पर बैठ गए.

उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. महापात्रा के भाई बिभूति प्रसाद महापात्रा ने बताया कि ओड़िया गायक की रविवार रात को हृदयाघात से मौत हुई. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने महापात्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पटनायक ने ट्वीट किया, 'लोकप्रिय गायक मुरली महापात्रा के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं.

ये भी पढ़ें- सेंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने बनाई मां दुर्गा की रेत से सुंदर मूर्ति

उनकी मधुर आवाज हमेशा श्रोताओं के दिलों में आनंद का भाव उत्पन्न करती रहेगी. उनकी आत्मा को शांति मिले. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है.' इस घटना ने इसी साल कोलकाता के होटल में आयोजित कंसर्ट में केके (कृष्णकुमार कुन्नथ) की मौत की याद दिला दी. महापात्रा सरकारी कर्मचारी भी थे और जयपुर सब कलेक्टर कार्यालय में कार्य करते थे. वह नौ महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details