दिल्ली

delhi

Kiran Patels Residence: किरण पटेल के आवास पर क्राइम ब्रांच का सर्च ऑपरेशन, दस्तावेजों और बैंक डिटेल्स की जांच

By

Published : Apr 10, 2023, 10:56 PM IST

किरण पटेल (THUG KIRAN PATEL) के घोड़ासर स्थित बंगले में क्राइम ब्रांच द्वारा जांच की गई. किरण पटेल को ट्रांसफर वारंट पर जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया गया था और क्राइम ब्रांच ने आठ दिन की रिमांड पर लिया था. अब मौजूदा हालात ने किरण पटेल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

Search operation of crime branch at Kiran Patels residence
किरण पटेल के आवास पर क्राइम ब्रांच का सर्च ऑपरेशन, दस्तावेजों और बैंक डिटेल्स की जांच

अहमदाबाद: PMO का फर्जी अधिकारी बताने वाला ठग किरण पटेल के मामले में क्राइम ब्रांच ने जांच तेज कर दी है. घोड़ासर स्थित किरण पटेल के बंगले में क्राइम ब्रांच द्वारा जांच अभियान चलाया (Search operation at Kiran Patels residence) गया. खासकर किरण पटेल और मालिनी पटेल के बैंक खातों समेत अन्य दस्तावेजों की क्राइम ब्रांच ने जांच की है. बता दें पटेल से रिमांड के दौरान विभिन्न मुद्दों पर पूछताछ की जाएगी.

नामदार कोर्ट में किया गया था पेश:दरअसल, अहमदाबाद के शीलज स्थित पूर्व मंत्री के भाई जगदीश चावड़ा के करोड़ों रुपये के बंगले पर धोखाधड़ी के मामले में किरण पटेल और मालिनी पटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी थी. इस मामले में अहमदाबाद सिटी क्राइम ब्रांच ने जम्मू-कश्मीर से किरण पटेल को ट्रांसफर वारंट के साथ गिरफ्तार कर उसे नामदार कोर्ट में पेश किया था. जिसके बाद आठ दिनों का रिमांड मिला था.

खुद को बताता था PMO का अधिकारी:आपको बता दें क्राइम ब्रांच ने सबसे पहले किरण पटेल के साथ घोड़ासर स्थित प्रेस्टीज बंगले की तलाशी ली और दस्तावेजो का सत्यापन किया. मालूम हो किरण पटेल पिछले पांच साल से इस जगह रह रहा था. किरण सबको अपनी पहचान प्रधानमंत्री कार्यालय में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में बताता था. उसने फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया या नहीं इसकी जांच शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि भविष्य में शीलज बंगले को लूटने की कोशिश में भी क्राइम ब्रांच आरोपी किरण पटेल के साथ जांच करेगी. हालांकि, वर्तमान में क्राइम ब्रांच द्वारा विभिन्न दिशाओं में किरण पटेल से कई मुद्दों पर पूछताछ और जांच की जा रही है.

चार साल से नहीं दिया था बंगले का किराया
बता दें एक्सयूवी कार भी उसके बंगले के बाहर देखी गई है. सोसायटी के लोगों के अनुसार पटेल के पास एक एक्सयूवी कार समेत कुल तीन वाहन हैं. जिसमें एक ऑडी कार भी शामिल है. एक अहम बात सामने आई कि किरण पटेल ने घोड़ासर स्थित उस बंगले का पिछले चार साल से किराया नहीं दिया था, जहां किरण पटेल अपने परिवार के साथ रहता है. हालांकि इस मामले में अभी तक बंगले के मालिक ने भी कोई शिकायत नहीं की है.

क्राइम ब्रांच ने किरण पटेल के घर की करीब 2 घंटे तक तलाशी ली. जिसमें क्राइम ब्रांच ने जरूरी दस्तावेज जब्त कर लिए हैं. वही बैंक अकाउंट पासबुक और चेक बरामद कर लिए गए हैं. साथ ही सिंधुभवन रोड स्थित जिस बंगले में हड़पना था उसकी पुरानी और नई चाबियां मिली हैं. घर में की गई वास्तु पूजा का कवर बंगले के रेनोवेशन ले-आउट प्लान, एक्सिस बैंक की चेक बुक, एचडीएफसी बैंक ऑफ इलाहाबाद और किरण पटेल के नाम से बैंक ऑफ इंडिया के बैंक खाते के दस्तावेज मिले हैं. पटेल के बैंक खाते की जानकारी से कई बातें सामने आ सकती हैं. दस्तावेज के आधार पर क्राइम ब्रांच ने अलग-अलग दिशाओं में जांच तेज कर दी है.

ये भी पढ़ें:गुजरात पुलिस ठग किरण पटेल को जम्मू-कश्मीर से अहमदाबाद लेकर आई

ABOUT THE AUTHOR

...view details