दिल्ली

delhi

Gujarat News : गुजरात में 'बंटी-बबली', 12 ज्वैलर्स से ठगे पौने दो करोड़ के जेवर

By

Published : Aug 10, 2023, 10:18 PM IST

बॉलीवुड फिल्म 'बंटी और बबली' से मिलता जुलता मामला गुजरात में सामने आया है. यहां एक जोड़े ने 12 सराफा दुकानों से पौने दो करोड़ की ठगी की है.

Couple along with jewellery shop owner defraud crores of rupees
12 ज्वैलर्स से ठगे पौने दो करोड़ के जेवर

सूरत (गुजरात): यहां एक चौंकाने वाले मामले में एक युवक-युवती ने एक ज्वैलरी शॉप के मालिक की मदद से 12 आभूषण दुकानदारों से करीब 1.74 करोड़ रुपये की ठगी की है. पुलिस अधिकारी ने कहा, आभूषण दुकान के आरोपी मालिक की पहचान रोहित शाह के रूप में की गई है. वह दंपति के साथ मिलकर सिर्फ एक नहीं, बल्कि कुल 12 ज्वैलर्स को धोखा देने में कामयाब रहा, जिससे 1.74 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

यह घटना तब सामने आई जब हाल ही में चौक बाजार पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई, जिसमें जोड़े की धोखाधड़ी गतिविधियों और रोहित शाह के साथ उनके संबंध को उजागर किया गया.

आरोपी दंपति ने ग्राहक बनकर सोने के विभिन्न सेटों का ऑर्डर देकर अपनी योजना को अंजाम दिया. पीड़ितों में से एक आभूषण की दुकान के मालिक पारस शाह को 26 जून, 2023 को रोहित से एक लंबे सोने के सेट और एक छोटे सेट के लिए ऑर्डर मिला. पेमेंट और अन्य बातों पर चर्चा करने के लिए जब शाह ने रोहित को बुलाया. इसी दौरान उसने एक दंपति को रोहित से मिलवाया.

रोहित ने पारस को दंपति को सोने का सेट बेचने के लिए मना लिया. इस साजिश में फंसकर, पारस ने सोने का सेट बेच दिया, जिसका वजन करीब 462 ग्राम था. दंपति ने पारस को तीन दिन के अंदर भुगतान का आश्वासन दिया. बाद में रोहित ने पारस को दो और डील के लिए बुलाया, जिसमें दंपति बार-बार ग्राहक के रूप में सामने आए. हर बार दंपति रोहित के नाम पर भुगतान की तारीख में देरी करते थे, क्योंकि उनका पारस के साथ करीबी रिश्ता था.

हालांकि पारस के तब होश उड़ गए जब 29 जुलाई, 2023 को रोहित शाह अपनी आभूषण की दुकान पर ताला लगाकर फरार हो गया. पारस तुरंत पुलिस स्टेशन गए और पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की. शुरुआती जांच के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि इस जोड़े ने रोहित के साथ मिलकर न सिर्फ पारस को चूना लगाया, बल्कि 12 ज्वैलर्स को भी चूना लगाया है.

ये भी पढ़ें- अंबानी के बेटे की फर्जी आईडी बनाकर 25 लाख की ठगी, केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details