दिल्ली

delhi

RPSC Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस को मिली सफलता, पेपर लीक का मास्टरमाइंड शेर सिंह राणा ओडिशा से गिरफ्तार

By

Published : Apr 6, 2023, 1:38 PM IST

Updated : Apr 6, 2023, 3:00 PM IST

Rajasthan Paper Leak
भूपेंद्र सारण को पेपर बेचने वाला शेरसिंह गिरफ्तार

आरपीएससी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में फरार चल रहे मास्टरमाइंड शेर सिंह मीणा को एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया है. शेर सिंह पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित है.

जयपुर. वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में फरार चल रहा आरोपी अनिल कुमार मीणा उर्फ शेर सिंह आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. उस पर एक लाख रुपए का इनाम था. उसे ओडिशा से हिरासत में लिया गया है. एसओजी की टीम उसे आज ओडिशा से जयपुर लेकर आ रही है. एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2022 के पेपर आउट को लेकर उदयपुर जिले के बेकरिया थाने में मामला दर्ज किया गया था. बाद में यह मामला एसओजी को ट्रांसफर कार दिया गया. इस मामले में आरोपी अनिल कुमार मीणा उर्फ शेर सिंह के बारे में अहम सुराग मिले और उसके ओडिशा में छिपे होने की जानकारी मिली. इस पर एसओजी की टीम ने उसे ओडिशा से दस्तयाब किया है.

डीजीपी ने की थी एक लाख रुपए के ईनाम की घोषणा : वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले में फरार चल रहे अनिल उर्फ शेर सिंह की सूचना देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा पिछले दिनों डीजीपी ने की थी. बता दें कि पिछले साल 24 दिसंबर को आरपीएससी की तरफ से वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा करवाई गई थी. सुबह 9 बजे इसका सामान्य ज्ञान का पर्चा था, लेकिन परीक्षा से ठीक पहले एग्जाम को रद्द करने की घोषणा की गई थी.

पढ़ें :RPSC Paper Leak Case : मास्टरमाइंड शेर सिंह मीणा की गर्लफ्रेंड गिरफ्तार, पुलिस ने जयपुर से दबोचा

चलती बस में हल किया जा रहा था पेपर : उदयपुर जिले में बेकरिया थाना इलाके से होकर जा रही एक बस में अभ्यर्थियों को पेपर देकर इसके जवाब बताए जा रहे थे. बस में सवार अभ्यर्थी जालोर और उदयपुर जिले के थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इस बस में सवार अभ्यर्थियों की तलाशी ली, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ था. इस कार्रवाई के बाद आरपीएससी ने पेपर लीक मानते हुए परीक्षा रद्द कर दी थी. 46 अभ्यर्थियों पर आजीवन बैन भी लगाया गया है.

पढ़ें :RPSC Paper Leak Case : मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण को पुलिस ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार, उदयपुर लाकर निकाला जुलूस

शेर सिंह को इस टीम ने पकड़ा : एसओजी के आईजी सत्येंद्र सिंह के निर्देशन, एसपी विकास सांगवान, सीआई मोहन पोसवाल, हैड कांस्टेबल जितेंद्र शर्मा, सचिन तिवाड़ी, रामलाल, कांस्टेबल महावीर और हनुमान की टीम ने शेरसिंह उर्फ अनिल को पकड़ने में सफलता हासिल की है. उसे जयपुर लाकर पूछताछ की जाएगी. पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है.

Last Updated :Apr 6, 2023, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details