दिल्ली

delhi

Rajasthan: डूंगरपुर में अमित शाह बोले- देश को घमंडिया एलाइंज से मुक्ति की जरूरत है, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार उखाड़ फेंको

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 3, 2023, 5:03 PM IST

Updated : Sep 3, 2023, 10:08 PM IST

भाजपा की दूसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राजस्थान के बेणेश्वर धाम से रवाना किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने विपक्षी गठबंधन पर प्रहार किया. साथ ही राजस्थान से कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का भी आह्वान किया.

Union Home Minister Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

डूंगरपुर.राजस्थान विधानसभा चुनाव की रणनीति को जमीन पर उतारते हुए भाजपा की दूसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा रविवार को आदिवासी अंचल के प्रमुख आस्था के केंद्र बेणेश्वर धाम से रवाना हुई. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान से कांग्रेस की भ्रष्टाचार, अराजकता और तुष्टिकरण वाली सरकार को उखाड़कर फेंकने का आह्वान किया. साथ ही उन्होंने विपक्ष के गठबंधन को घमंडिया एलाइंज बताते हुए जमकर निशाना साधा. शाह ने तमिलनाडु के सीएम के बेटे की ओर से सनातन धर्म को लेकर दिए बयान पर भी पलटवार किया.

घमंडिया एलाइंज से मुक्ति की जरूरतःअमित शाह ने बेणेश्वर धाम से आदिवासियों को साधते हुए कहा कि ये वही जगह है जहां से महाराणा प्रताप के साथ राणा पूंजा और हजारों आदिवासियों ने अंग्रेजों के साथ लड़ाई लड़ी. देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद किया. आज देश को घमंडिया एलाइंज से मुक्ति की जरूरत है. इनको देश के लोकतंत्र की चिंता नहीं है, उन्हें अपने गठबंधन की चिंता है. लाखों-करोड़ों के घोटाले किए उसकी चिंता है. जबकि मोदी सरकार ने धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर को पूरी तरह से भारत में मिलाने का काम किया है.

पढ़ें. Rajasthan Assembly Election 2023 : भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के रथ को पुलिस ने रोका, रूट चार्ट को लेकर हुआ विवाद

जल जीवन मिशन में भी भ्रष्टाचार :उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को लॉन्च करने के लिए 20 बार प्रयास किया, लेकिन हर बार फेल हुए. राजस्थान में विकास के काम 9 सालों में केंद्र की मोदी सरकार ने किया है. चाहे उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन देने की बात हो या फिर घर-घर पानी पहुंचाने की बात. अमित शाह ने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार जल जीवन मिशन के तहत मिलने वाले पैसे में भी भ्रष्टाचार कर रही है. राजस्थान में ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी तो हर घर तक पानी पहुंचाने का काम पूरा होगा.

लाल डायरी से डरते हैंःअमित शाह ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में 'गहलोत साहब' ने अपने जादू से बिजली, स्वास्थ्य सेवाएं, रोजगार और महिलाओं की सुरक्षा को गुम कर दिया है. उन्होंने लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि आज कल 'गहलोत साहब' लाल रंग और लाल डायरी से बहुत डरते हैं, क्योंकि लाल डायरी के अंदर काले कारनामे छिपे हुए हैं. करोड़ों रुपए के काले कारोबार का काला चिट्ठा लाल डायरी में है. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी सरकार है, महिला सुरक्षा में विफल सरकार है. शाह ने कहा कि महिलाओं के साथ बदसलूकी के हर रोज करीब 19 मामले आ रहे हैं.

सनातन धर्म का किया अपमानःअमित शाह ने तमिलनाडु सीएम के बेटे के बयानों पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन के दो प्रमुख दल कांग्रेस और डीएमके कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए. शाह ने कहा कि तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करने के लिए इन लोगों ने सनातन धर्म का अपमान किया है. कांग्रेस वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है.

राधा कृष्ण मंदिर में दर्शन किएःअमित शाह दोपहर 12.30 बजे बाद बीएसएफ के विशेष हेलीकॉप्टर से बेणेश्वर धाम हेलीपेड पर पहुंचे. इसके बाद वे बेणेश्वर धाम स्थित राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे. यहां मंदिर में पूजा-अर्चना की गई. इसके बाद उन्होंने परिवर्तन संकल्प रथ पर चढ़कर रथ को रवाना किया. इसके बाद वे वापस मंदिर पहुंचे, जहां महंत अच्युतानाद महाराज से मुलाकात करते हुए धाम के इतिहास को जाना. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का डूंगरपुर बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा, उदयपुर सांसद अर्जुन मीणा ने तीर कमान भेंट कर स्वागत किया. वहीं, डूंगरपुर जिलाध्यक्ष प्रभु पंड्या, बांसवाड़ा जिलाध्यक्ष लाभचंद कलाल ने त्रिपुरा सुंदरी माता की तस्वीर भेंट कर स्वागत किया.

पढ़ें. Stalin on Sanatan Dharma : तमिलनाडु सीएम के बेटे ने 'मच्छर' और 'मलेरिया' से की 'सनातन धर्म' की तुलना, शिकायत दर्ज

गहलोत का फूड पैकेट मत खानाः इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार की मुफ्त फूड पैकेट योजना पर हमला करते हुए कहा कि ये फूड पैकेट मत खाना. उन्होंने दावा किया कि 22 जिलों में इन फूड पैकेट के सैंपल फेल हो गए हैं. इस फूड पैकेट में बड़ा घपला है. मोबाइल फोन भी जो बांटे जा रहे हैं, वे 2 जी स्पेक्ट्रम में बचे हुए मोबाइल हैं. राठौड़ ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने कांग्रेस की सरकार को हटाने का आह्वान किया.

गुजरात से आएंगे वे ही देश पर राज करेंगेःपूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि बेणेश्वर धाम की पावन धरा से संत मावजी महाराज ने अपनी वाणियों में जो कहा था आज वो साकार हो रहा है. संत मावजी महाराज ने कहा था गुजरात से 2 लोग आएंगे और देश पर राज करेंगे. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह गुजरात से हैं. दोनो ने आज देश की बागडोर संभाल रखी है, देश में विकास के नए आयाम बने हैं.

यहां विकास तो हुआ, पर खास लोगों का:इस दौरान पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि जनजाति क्षेत्र के लोगों ने अपनत्व की डोर से उन्हें बांध रखा है, जिनके सहयोग से 2003 में पहली बार स्पष्ट और अभूतपूर्व और 2013 में ऐतिहासिक जनादेश मिला. उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार ने जनजाति के लोगों का शोषण किया. यहां विकास तो हुआ, पर खास लोगों का. भ्रष्टाचार कर भोले-भाले आदिवासियों से उनका जल, जमीन, जंगल छीन लिया गया. मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बगल की कुर्सी पर ही बैठी थीं. वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा प्रभारी अरुण सिंह, संगठन प्रभारी चंद्रशेखर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राजसमंद सांसद दिया कुमारी, भाजपा नेता नितिन पटेल भी मंच पर मौजूद रहे.

Last Updated :Sep 3, 2023, 10:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details