दिल्ली

delhi

Rahul Gandhi Targets PM Modi: "मोदी सरकार के रिमोट से अदानी को मिलता है प्रोजेक्ट, हमारे रिमोट से लोगों के खाते में आता है पैसा": राहुल गांधी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 25, 2023, 6:09 PM IST

Rahul Gandhi Targets PM Modi: राहुल गांधी ने पीएम आवास योजना के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हम भी रिमोट का इस्तेमाल करते हैं और मोदी सरकार भी रिमोट का इस्तेमाल करती है. लेकिन हमारे रिमोट से जनता के खाते में पैसा आता है. उनके रिमोट से अडानी को पैसा जाता है.

Rahul Gandhi Bilaspur visit
राहुल गांधी का बिलासपुर दौरा

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर प्रहार

बिलासपुर:राहुल गांधी सोमवार को बिलासपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार पर अडानी के बहाने हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि" नरेंद्र मोदी जी रिमोट कंट्रोल का बटन दबाते हैं तो अडानी को मुंबई एयरपोर्ट, रेलवे का कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता है. हम बटन दबाते हैं तो किसान को खाते में पैसा मिलता है, अंग्रेजी स्कूल खुलते हैं. BJP बटन दबाती है तो पब्लिक सेक्टर प्राइवेटाइज हो जाता है. आपका जल, जंगल, जमीन अडानी के हवाले हो जाता है."

ग्रामीण आवास योजना का किया शुभारंभ :राहुल गांधी ने बिलासपुर में आयोजित सभा के दौरान कहा कि, "बिलासपुर आकर आज काफी खुशी हो रही है. मुझे ये रिमोट कंट्रोल देकर कहा गया कि आप इसका बटन दबाइये. जैसे ही हमने बटन दबाया तो हजारों करोड़ रुपए सीधे छत्तीसगढ़ की गरीब जनता के बैंक अकाउंट में गए. ग्रामीण आवास न्याय योजना में तकरीबन 50 हजार लोगों को एक दो सेकेंड में बैंक अकाउंट में पैसा मिला. पीएम आवास योजना में जो हिंदुस्तान की सरकार की जिम्मेदारी है, उसमें अभी हिंदुस्तान की सरकार को जो छत्तीसगढ़ का पैसा देना था, वो नहीं दिया है. 7 लाख लोगों को जो आवास केंद्र सरकार के पैसे से मिलना था, वो नहीं मिला. छत्तीसगढ़ की सरकार ऐसे लोगों के लिए भी पैसा दे रही है."

कांग्रेस ने पूरे किए वादे:आगे राहुल ने कहा, "बहुत बार छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र से रिक्वेस्ट किया. लेकिन केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाती है. आज तकरीबन 1200 करोड़ रुपए लोगों के खाते में गए हैं. अगले 5 साल के अंदर छत्तीसगढ़ की सरकार 9500 करोड़ रुपए आपके खातों में डालेगी. हमने चुनाव में आपसे 2-3 वादे किए थे. वह छोटे वादे नहीं थे. यह छत्तीसगढ़ को बदलने वाले वादे थे.यह छत्तीसगढ़ की नींव को बदलने वाले वादे थे. किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान के लिए. हमने यह वादे किए थे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वादों को पूरा नहीं कर सकती है, लेकिन सच्चाई आपके सामने हैं."

हमारी सरकार में किसानों और आदिवासियों के लिए हुआ काम : इसके अलावा किसान न्याय योजना को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि, "किसान न्याय योजना में 21 हजार करोड़ रुपए इनपुट सब्सिडी के जरिए किसानों को दिए गए हैं. जिन किसानों के पास जमीन नहीं थी, उनको 7 हजार रुपए प्रति साल दिया. आदिवासियों को लघु वनोपज की एमएसपी दी गई. स्वास्थ्य क्षेत्र में 5 लाख रुपए का फायदा 70 लाख परिवारों को मिला. 380 अंग्रेजी स्कूल खोले गए. 1.3 लाख युवाओं को 2500 रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दे रहे."

बीजेपी का रिमोट कंट्रोल भी है. हमने रिमोट कंट्रोल को कैमरा के सामने दबाया है. मोदीजी छुप छुपकर रिमोट कंट्रोल दबाते हैं. जैसे ही उनका रिमोट कंट्रोल दबता है, एक तरफ अडानी को मुंबई का एयरपोर्ट मिल जाता है. फिर रिमोट दबाते हैं तो अडानी को दूसरा काम मिल जाता है. हमारा रिमोट कंट्रोल सबके सामने चलता है. हम अपने रिमोट को दबाते हैं तो किसानों को पैसा ट्रांसफर होता है. अंग्रेजी स्कूल खुलते हैं. बीजेपी अपना रिमोट दबाती है तो पब्लिक सेक्टर भी प्राइवेट हो जाता है. उनका बटन दबता है तो अडानी को फायदा पहुंचता है.- राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद

राहुल गांधी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- इनकी मंशा जनता समझ रही है
Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit: छत्तीसगढ़ में मोदी पर बरसे राहुल-कहा, कांग्रेस रिमोट कंट्रोल का बटन दबाती है तो जनता को पैसा मिलता है, मोदी जी रिमोट दबाते हैं तो पब्लिक सेक्टर प्राइवेट हो जाता है
CM Bhupesh Baghel Kondagaon visit: कोंडागांव में सीएम बघेल ने किया मक्का प्रोसेसिंग यूनिट का शुभारंभ, 400 करोड़ से ज्यादा की दी सौगात

अडानी से पीएम मोदी का क्या रिश्ता है ? :राहुल गांधी ने कहा कि "मैंने मोदी जी से पूछा कि आपका अडानी से क्या रिश्ता है. डिफेंस में अडानी को पूरा फायदा, एयरपोर्ट में फायदा मिला है. किसानों के लिए काले कानून बनाए, उसमें भी फायदा. उनके हवाई जहाज में आप जाते हैं, आखिर रिश्ता क्या है. जवाब मिला मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी. कोई फर्क नहीं पड़ता. हम कांग्रेसी हैं. हम सच्चाई आपके सामने रखते हैं."

बीजेपी ने किया पलटवार: बीजेपी ने ट्वीट कर कहा है कि" केंद्र की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ के गरीबों के प्रधानमंत्री आवास के लिए रुपए भेजे थे, पर इस कांग्रेस सरकार ने अपना राज्यांश नहीं दिया, जिसके कारण 16 लाख प्रधानमंत्री आवास से छत्तीसगढ़ की गरीब जनता वंचित हो गई." अब देखना होगा कि इस मसले पर राजनीतिक घमासान कब खत्म होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details