दिल्ली

delhi

मिशन यूपी पर प्रियंका गांधी, किसानों से मिलने ललितपुर पहुंची, पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

By

Published : Oct 29, 2021, 8:44 AM IST

Updated : Oct 29, 2021, 10:33 AM IST

जनपद ललितपुर में खाद खरीद की लाइन में लगने से हुई किसान की मौत के बाद आज कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी जिले के दौरे पर हैं.
किसानों से मिलने के लिए ट्रेन से ललितपुर गईं प्रियंका
किसानों से मिलने के लिए ट्रेन से ललितपुर गईं प्रियंका

ललितपुर: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 को देखते हुए कांग्रेस पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है. कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी लगातार योगी सरकार पर हमलावर हो रही हैं. इसी सिलसिले में आज वह ललितपुर जनपद के दौरे पर हैं, जहां वह एक बार फिर किसानों के मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधेंगी.

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ललितपुर पहुंच चुकी है. वहां उन्होंने 4 किसानों के परिवारों से मुलाकात की. मृतक किसान कृषि उर्वरक खरीदने के लिए लाइनों में इंतज़ार कर रहे थे तब इनकी कथित तौर पर गिरने के बाद मृत्यु हो गई थी.

बता दें, जनपद में खाद के लिए हाहाकार मचा हुआ है. किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं मिल रही है. किसानों को खाद लेने के विक्रय केंन्द्रों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगानी पड़ रही हैं. खाद के लिए दूर दूर से किसान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. वहीं, खाद लेने के लिए लाइन में लगे एक किसान की मौत हो गई, जिसके बाद खाद और किसान एक बार फिर मुद्दा बन गए हैं.

बता दें, ललितपुर जिले में एक किसान के लिए खाद काल बन गई, जहां खाद के लिए लाइन में लगे उस किसान की मौत हो गई. मृतक किसान जुगपुरा मोहल्ले में राजपूत खाद भंडार पर लाइन में खड़ा था. इसी बीच अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई, जब तक कोई कुछ समझता तब तक किसान की मौत हो गई.

पढ़ें-योगी कैबिनेट ने लगाई कई फैसलों पर मुहर, जानिए क्या हुए फैसले

बता दें कि, किसान की मौत की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया था. सियासी हलचल तेज हो गई है, बड़े नेताओं का ललितपुर दौरा बढ़ गया है. वहीं, घटना की जानकारी जब जिम्मेदारों को हुई तो वह आनन फानन में घटनास्थल पर पहुंचे. ललितपुर जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने घटनास्थल और घटना को बारीकी से समझा, जिसके बाद जिलाधिकारी ने मृतक आश्रितों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया था.

गौर करें तो प्रियंका गांधी किसानों के मुद्दों पर बड़ी ही आक्रामक नजर आ रही हैं, साथ ही उनके मुद्दों को लगातार उठा रही हैं. बता दे कि प्रियंका गांधी कल अचानक लखनऊ पहुंची थीं और रात को ही वह ललितपुर के लिए रवाना हो गई थीं.

Last Updated :Oct 29, 2021, 10:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details