दिल्ली

delhi

Jharkhand News: बोकारो के स्कूल में जयश्री राम बोलने पर प्रिंसिपल भड़के, पूरी कक्षा को दो दिनों के लिए किया सस्पेंड

By

Published : Apr 12, 2023, 4:24 PM IST

Updated : Apr 12, 2023, 5:26 PM IST

झारखंड के बोकारो जिला के एक निजी स्कूल में जयश्री राम बोलने पर कार्रवाई की गई है. स्कूल के प्रिंसिपल ने पूरी कक्षा को दो दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है.

Class Suspended For Speaking Jayshree Ram
कॉन्सेप्ट इमेज

बोकारो: जिले के गोमिया प्रखंड स्थित एक मिशनरी स्कूल के प्रिंसिपल ने अजीबोगरीब फरमान सुनाया है. दरअसल, स्कूल में जयश्री राम का नारा लगाने पर पूरी 10वीं कक्षा के छात्रों को दो दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है. वहीं अब यह मामला स्कूल की चहारदीवारी से बाहर निकल कर सबके सामने आ गया है. स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा की गई इस कार्रवाई की चर्चा जोरों पर है. मामला धीरे-धीरे अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के विनय कुमार ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ बोकारो के जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है.

ये भी पढे़ं-Bokaro News: बोकारो के छात्र की पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री ने मदद को बढ़ाया हाथ, अंकित का कोचिंग संस्थान में कराया गया नामांकन

जयश्री राम बोलने छात्रों को क्लास से बाहर निकालाः सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोमियो स्थित निजी स्कूल में पांच अप्रैल को क्लास चल रही थी. इसी दौरान किसी छात्र ने जयश्री राम बोल दिया था. इसके बाद कक्षा में मौजूद सभी स्टूडेंट्स को क्लास से बाहर निकाल दिया गया था. साथ ही छह अप्रैल को भी क्लास सस्पेंड कर दिया गया था. हालांकि इस संबंध में किसी भी स्टूडेंट्स के अभिभावक ने कोई शिकायत नहीं की है.

डीईओ करेंगे मामले की जांचः इधर, मामले में स्कूल प्रबंधन कक्षा सस्पेंड करने से इंकार कर रहा है. लेकिन मामले में कुछ भी कुछ भी कहने से बच रहा है. इस संबंध में डीईओ जगन्नाथ लोहरा ने बताया कि उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से पत्र मिला है. मामले की जांच की जाएगी. इस संबंध में किसी स्टूडेंट के परिजन द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जाएगी.

Last Updated :Apr 12, 2023, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details