दिल्ली

delhi

पीएम मोदी आज रोजगार मेले में 71,000 लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

By

Published : Nov 21, 2022, 2:50 PM IST

Updated : Nov 22, 2022, 6:27 AM IST

pm modi rozgar mela
पीएम मोदी नियुक्ति पत्र

इससे पहले अक्टूबर में 'रोजगार मेला' के तहत 75,000 नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 22 नवंबर को देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित 'रोजगार मेला' में लगभग 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. इन्हें लोगों को विभिन्न भर्तियों के जरिए नियुक्त किया गया है. एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे.

'रोजगार मेला' रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. 'रोजगार मेले' से युवाओं को उनके सशक्तिकरण और सीधे राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है. इससे पहले अक्टूबर में 'रोजगार मेला' के तहत 75,000 नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे.

बयान में कहा गया है, 'नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देशभर के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी. पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है. विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है.

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे. मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नई नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है. बयान में कहा गया है कि इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ व भत्ते शामिल होंगे, जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में आसानी से संक्रमण करने में मदद करेंगे.

Last Updated :Nov 22, 2022, 6:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details