दिल्ली

delhi

UP में खून से लिखी चिट्ठी लेकर जा रहा था कबूतर, पुलिस के उड़ गए होश

By

Published : Feb 16, 2023, 2:16 PM IST

Updated : Feb 16, 2023, 5:42 PM IST

UP में कानपुर के थाना बिधनू के कठारा गांव में गुरुवार को एक कबूतर चर्चा का विषय बन गया. उस कबूतर के गले में एक चिट्ठी बंधी थी. उर्दू में लिखी गई यह चिट्ठी खून से लिखी गई थी. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Etv Bharat
खून से लिखी चिट्ठी लेकर जा रहा था कबूतर, पुलिस के उड़ गए होश

कानपुर : पुराने जमाने में कबूतर चिट्ठी लेकर एक जगह से दूसरी जगह जाते थे. कई फिल्मों में कबूतर से हीरो-हीरोइन ने एक-दूसरे के पास चिट्ठियां भेजीं. कानपुर के गांव कठारा में ऐसा ही एक कबूतर गुरुवार सुबह मिला, जो खून से लिखे खत को लेकर जा रहा था. मगर वह गलत पते पर एक किसान के घर पहुंच गया. थाना बिधनू के कठारा गांव के लोगों ने जब कबूतर के गले से चिट्ठी निकाली तो सन्न रह गए. यह खत उर्दू लैंग्वेज में खून से लिखा गया है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस उर्दू भाषा के एक्सपर्ट से इसे पढ़वाने की कोशिश कर रही है, ताकि सच सामने आ सके. हालांकि गांव वाले तंत्र-मंत्र की आशंका से दहशतजदा है. बिधनू थाना एसएचओ योगेश कुमार सिंह ने बताया कि चिट्ठी के जरिये इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है.

कबूतर के गले में चिट्ठी बंधी थी

बिधनू थाना क्षेत्र के कठारा गांव निवासी धर्मेंद्र कुशवाहा ने बताया कि गुरुवार सुबह घर के बाहर जब वह चारा देने जा रहे थे तभी उन्होंने घर के बाहर चबूतरे पर एक कबूतर को बैठे देखा. यह कबूतर काफी देर से गुटूर गुटूर कर रहा था. पास जाने पर उन्होंने कबूतर के गले में एक कागज के टुकड़े को बंधा हुआ देखा. इसके बाद उन्होंने अपने आस-पड़ोस के लोगों की मदद से कबूतर को पकड़ लिया. लोगों ने उसके गले में बंधे हुए कागज के टुकड़े को निकालकर उसमें लिखी पंक्तियों को भी जानने की कोशिश की. उर्दू में लिखी गई चिट्ठी होने कारण ग्रामीण यह समझ नहीं पाए कि उसमें आखिर लिखा क्या हुआ है ?
ग्रामीणों का कहना है कि कबूतर के गले से बंधे मिले कागज के टुकड़े में 7 पंक्तियों में कुछ लिखा था. कागज के दूसरी तरफ कुछ खून के धब्बे भी लगे हुए हैं, जिसको देखकर ग्रामीणों में काफी दहशत है.

ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी है. कबूतर को एक पिंजरे में बंद कर दिया है. पुलिस और ग्रामीण उर्दू भाषा के एक्सपर्ट से संपर्क कर रहे हैं, जो कागज के टुकड़े में लिखी पंक्तियों के बारे में उन्हें बता सके. बिधनू थाना एसएचओ योगेश कुमार सिंह ने बताया कि बिधनू के कठारा गांव में ग्रामीणों द्वारा सूचना प्राप्त हुई है. उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है.

वहीं, एसीपी घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कठारा में एक कबूतर के गले में कोई आपत्तिजनक चीज बंधी होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची ने पुलिस ने पोटली को खोलकर देखा तो उसमें ताबीज बंधी हुई थी. पुलिस को कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है. आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें : Kanpur Dehat Case : प्रयागराज में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, बोले- ब्राह्मण विरोधी है भाजपा सरकार

Last Updated :Feb 16, 2023, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details