दिल्ली

delhi

संसद शीतकालीन सत्र 2023 छठा दिन: दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 11, 2023, 8:11 AM IST

Updated : Dec 11, 2023, 11:29 AM IST

संसद के शीतकालीन सत्र का आज छठा दिन है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से जुड़े अहम विधेयक पेश कर सकते हैं. वहीं, विभिन्न मिद्दों को लेकर विपक्षी नेताओं के द्वारा सदन में हंगामे के आसार हैं.Parliament Winter Session 2023 updates

Etv BharParliament Winter Session 2023 6th day proceedings updates at
Etv Bharatसंसद शीतकालीन सत्र 2023 छठा दिन

नई दिल्ली:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 पेश करेंगे. कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और जनता दल (यू) के अनिल प्रसाद हेगड़े को आज राज्यसभा में जल संसाधन पर विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति (2023-24) की दो रिपोर्टों की एक-एक प्रति (अंग्रेजी और हिंदी में) सदन के पटल पर रखनी है. ताजा जानकारी के मुताबिक दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू हो गई है.

वहीं, ओडिशा आईटी छापे में कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़े परिसरों से 300 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद होने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के खिलाफ पार्टी सांसदों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया. भाजपा सांसदों ने कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की.

भारतीय जनता पार्टी के सांसद बाबूराम निषाद और सतीश चंद्र दुबे उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण (2023-2024) से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की तैंतीसवीं रिपोर्ट की एक प्रति सदन के पटल पर रखेंगे. भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुशील कुमार मोदी, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के सांसद विल्सन, और तेलुगु देशम पार्टी के सांसद कनकमेदाला रवींद्र कुमार को विभाग से संबंधित सार्वजनिक संसदीय स्थायी समिति की सात रिपोर्टों में से प्रत्येक (अंग्रेजी और हिंदी में) की एक प्रति पेश करनी है.

संसद में आज विपक्ष की ओर से हंगामा किया जा सकता है. कुछ विपक्षी सांसदों का आरोप है कि एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पढ़ने का समय नहीं दिया गया. वहीं, महुआ मोइत्रा का मुद्दा भी उठाय जा सकता है. इससे पहले इस मामले में फैसला लिए जाने के बाद सदन में हंगामा देखा गया था. विपक्षी नेताओं ने अन्याय नहीं सहेंगे के नारे लगाए थे. हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को स्थगित करनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें-Winter Session 2023: शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी हंगामा, जानें अपडेट
Last Updated :Dec 11, 2023, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details