दिल्ली

delhi

MP: मंदिर के पूर्व महंत के वाहन में लगी आग, 45 फीसदी झुलसे बाबा, अज्ञात लोगों पर लगाए आरोप

By

Published : May 20, 2023, 11:16 AM IST

मध्यप्रदेश के दतिया के प्राचीन हनुमान टीला मंदिर के पूर्व महंत सरजूदास की गाड़ी में आग लग गई. आग बुझाते समय सरयू दास भी बुरी तरह से झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाबा ने अज्ञात लोगों पर कार में आग लगाने के आरोप लगाए हैं. वहीं, पुलिस का कहना है कि बाबा से खुद आग लगाई है.

Hanuman Tila temple former Mahant Sarjudas
मंदिर के पूर्व महंत के वाहन में लगी आग

कार में आग लगने से बाबा झुलसे

दतिया। दुरसड़ा थाना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर से दिल देहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां अज्ञात लोगों ने विवाद के बाद एक बाबा की कार में पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी. आग को बुझाने के चक्कर में बाबा बुरी तरह से झुलस गए. घटना के वक्त बाबा की शिष्य भी उनके साथ थी. झुलसे बाबा को गम्भीर हालत में ग्रामीणों ने एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने बेहतर उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया, लेकिन उन्होंने जाने से इंकार कर दिया. डॉक्टरों का कहना है कि, बाबा 45 प्रतिशत झुलस गए हैं.

बाबा की कार में लगी आग: जानकारी के मुताबिक, नगर के सबसे प्रतिष्ठित हनुमान टीला मंदिर के पूर्व महंत सरजूदास बहादुरपुर गांव के मंदिर के बाबा से मिलने गए हुए थे. यहां से शाम पांच बजे वापस लौटते समय गांव के बाहर मैन रोड पर उनकी गाड़ी में आग लग गई. आग को बुझाते समय बाबा झुलस गए. घटना के समय बाबा की शिष्य साथ थी, जो सुरक्षित है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

  1. मंडला में खड़े तूफान वाहन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, जलकर खाक
  2. देवास में डिस्पोजल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 कर्मचारी झुलसे, 2 की मौत
  3. Jabalpur Fire News: कलर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोग बुरी तरह झुलसे, तेज धमाके से धर्रा इलाका

45 फीसदी झुलसे बाबा: इस मामले को लेकर सरजूदास से जब बात की गई तो ''उनका कहना है कि कुछ लोगों ने पहले गाड़ी में ट्रैक्टर से टक्कर मारी, उसके बाद गाड़ी में आग लगा दी. वह तकरीबन 45% तक जले हैं.'' सरजूदास को दतिया जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें ग्वालियर रेफर किया था. लेकिन सरयू दास ग्वालियर नहीं गए तो सरजूदास को सर्जिकल आईसीयू वार्ड में रखा गया है.

पुलिस बोली-बाबा ने खुद लगाई आग: इस पूरे मामले को लेकर जब भांडेर एसडीओपी कार्णिक श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने पूरी कहानी ही बदल दी. एसडीओपी का कहना है कि ''प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सरजूदास ने खुद ही गाड़ी में आग लगाई है और उसे बुझाते समय वह झुलसे हैं. आगे इसकी जांच की जा रही है जो भी होगा वह साफ कर दिया जाएगा.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details