दिल्ली

delhi

MP BJP Candidates 2nd List: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची, 39 उम्मीवारों के नामों का ऐलान, 3 केंद्रीय मंत्रियों को मिला टिकट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 25, 2023, 9:17 PM IST

Updated : Sep 25, 2023, 10:15 PM IST

मध्य प्रदेश बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने इस बार भी 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

MP BJP Candidates 2nd List
एमपी बीजपी दूसरी लिस्ट जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को प्रदेश दौरे पर आए. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और जन आशीर्वाद यात्रा का समापन किया. यात्रा के समापन और पीएम मोदी के जाते ही बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर एक फिर चौंका दिया है. बीजेपी ने 39 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में खास बात यह है कि 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों को भी टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची

दूसरी लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसद को टिकट: बीजेपी की दूसरी लिस्ट में जहां 3 केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है, तो वहीं 4 सांसद भी शामिल हैं. जिसमें सारे बड़े नाम हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी विधानसभा से टिकट मिला है. जबकि केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा क्षेत्र तो केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को नरसिंहपुर सीट से टिकट मिला है. वहीं अगर सांसदों की बात करें तो सांसद राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम, रीति पाठक को सीधी विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है.

बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची

यहां पढ़ें पहली सूची ...

बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची

इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय तो डबरा से इमरती देवी को मिला टिकट: जबकि सांसद गणेश सिंह को सतना से प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि गाडरवारा से सांसद उदय प्रताप सिंह को टिकट दी है. इसी तरह बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीबी इमरती देवी जो उपचुनाव हार गईं थी. बीजेपी ने एक बार फिर इमरती पर विश्वास जताते हुए डबरा सीट से टिकट दिया है. वहीं कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी के 39 प्रत्याशियों की लिस्ट में 6 महिलाओं को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची
Last Updated : Sep 25, 2023, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details