दिल्ली

delhi

दो साल का गूगल ब्वॉय देवांश, दिमाग में बसा है देश-दुनिया का नाम

By

Published : Jul 6, 2021, 11:09 AM IST

यूपी स्थित गोंडा की गूगल गर्ल अंशिका मिश्रा (Google Girl Anshika Mishra) के बाद उनका दो वर्ष का भाई देवांश मिश्रा (Google Boy Devansh Mishra) भी चर्चा का विषय बन गया है. जो काम बड़े-बड़ों का पसीना छुड़ा देता है, देवांश उस काम को मिनटों में कर लेता है.

दो साल का गूगल ब्वॉय देवांश
दो साल का गूगल ब्वॉय देवांश

लखनऊ : कहते हैं पूत के पांव पालने में दिखने लगते है. यह कहावत गोंडा के रहने वाले छोटे देवांश पर सटीक बैठती है. देवांश अभी मात्र दो वर्ष का है. वह उत्तर प्रदेश के सभी जिलों का नाम फटाफट बता देता है. मास्टर देवांश इटियाथोक ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भीखम पुरवा के प्रधानाध्यापक मनोज मिश्रा का पुत्र है. दो वर्ष का देवांश जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. गूगल ब्वॉय देवांश (Google Boy Devansh Mishra), गूगल गर्ल अंशिका (Google Girl Anshika Mishra) का छोटा भाई है.

गूगल ब्वॉय देवांश मिश्रा.

गोंडा में इटियाथोक ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भीखम पुरवा के प्रधानाध्यापक मनोज मिश्रा का पुत्र देवांश देश-विदेश में नाम कमा चुकी गूगल गर्ल अंशिका मिश्रा का छोटा भाई है. जिस तरह गूगल गर्ल अंशिका मिश्रा ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड जैसे कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उसी तरह के कुछ गुण देवांश के अंदर भी दिख रहे हैं. क्षेत्र में यही चर्चा है कि आने वाले समय में देवांश भी अपनी बड़ी बहन की तरह कमाल करेगा. साथ ही कई रिकार्डों से नवाजे जाएगा.

दो साल का गूगल ब्वॉय देवांश

पढ़ें-कौशल हैं तो दृष्टिहीन लेकिन उनकी लगन ने बना दिया दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत

जो भी इस मासूम से जिलों का नाम पूछता है. देवांश मिनटों में प्रदेश के सभी जिले के नाम के साथ सामान्य ज्ञान के उत्तर भी सटीक दे देता है. देवांश अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है. देवांश के पिता मनोज ने बताया कि बेटी अंशिका को सम्मान पता देख, मेरा बेटा अंशिका के रास्ते पर आगे जाना चाहता है. वो बड़े-बड़े सम्मान पाकर जिले और देश का नाम रोशन करना चाहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details