दिल्ली

delhi

झारखंड के कोडरमा में यूपी पुलिस की छापेमारी, बच्चा चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, दो मासूम बरामद

By

Published : Jun 3, 2023, 11:08 AM IST

Updated : Jun 3, 2023, 11:42 AM IST

यूपी पुलिस ने झारखंड में कोडरमा पुलिस के सहयोग से बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

Jharkhand News
Jharkhand News

कोडरमा: यूपी पुलिस ने कोडरमा पुलिस के सहयोग से बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. दरअसल उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानाक्षेत्र से लगातार बच्चा चोरी की खबरें आ रहीं थीं. जिसके बाद यूपी पुलिस अनुसंधान के क्रम में कोडरमा पहुंची. जहां बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया गया. इसमें अपहृत दो बच्चों को बरामद भी किया गया है. मामले में गिरोह के पांच सदस्यों को चंदवारा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें तीन महिला और दो पुरुष हैं.

ये भी पढ़ें:Koderma Crime News: पुलिस और उत्पाद विभाग ने अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप की बरामद, बिहार में खपाने की थी योजना

इनकी हुई गिरफ्तार:यूपी पुलिस ने चंदवारा के इलाके में लगातार छापेमारी कर चोरी हुए दो बच्चों को बरामद किया है. मामले में चंदवारा थाना क्षेत्र के ग्राम महुगाई निवासी जगवीर वर्णवाल, झुमरीतिलैया के ग्लोबल नर्सिंग होम की नर्स अनुराधा देवी, गांधी स्कूल रोड झुमरी तिलैया निवासी गुड़िया देवी, मंझगावां निवासी संतोष साव और पोकडण्डा निवासी संगीता देवी को गिरफ्तार किया है.

यूपी पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इन्हें कानूनी प्रक्रिया के तहत कोडरमा सिविल कोर्ट में प्रस्तुत किया. कोर्ट ने इन आरोपियों को यूपी पुलिस को हैंडओवर कर दिया है. अब यूपी पुलिस इन आरोपियों को अपने साथ बनारस लेकर जाएगी.

यूपी पुलिस ने क्या कहा:यूपी के प्रयागराज स्तिथ दारागंज इंस्पेक्टर पवन सिंह के मुताबिक उन्हें 6 बच्चों के अपहरण की सूचना विभिन्न थाना क्षेत्रों से प्राप्त हुई थी. जिसे लेकर प्राथमिकी की गई थी और इस मामले में पकड़ा गया आरोपी जो यूपी जेल में बंद है, उसकी निशानदेही पर शिखा और मनीष जैन के पास से दो बच्चों की सकुशल बरामदगी की गई थी. यूपी पुलिस ने बच्चा चोरी के बाद लेनदेन के डिटेल कोडरमा से जुड़े पाए गए थे. तिलैया डैम ओपी क्षेत्र से संगीता देवी के यहां से चोरी हुए बच्चे को बरामद किया गया है. पूछताछ में यूपी पुलिस को जानकारी मिली कि तिलैया के ग्लोबल हास्पिटल की नर्स अनुराधा देवी ने बच्चे को चार लाख में बेचा था. गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को यूपी पुलिस पहले बनारस जेल ले जाएगी. उसके बाद रिमांड पर इन आरोपियों को प्रयागराज और मिर्जापुर ले जाया जाएगा.

Last Updated :Jun 3, 2023, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details