दिल्ली

delhi

गुजराती ठग को प्रोटोकॉल मुहैया कराने में शामिल अफसरों के खिलाफ होगी कार्रवाई : एडीजीपी कश्मीर

By

Published : Mar 19, 2023, 3:24 PM IST

Updated : Mar 19, 2023, 3:32 PM IST

जम्मू कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार (ADGP Kashmir Vijay Kumar) ने कहा है कि गुजराती ठग किरण कुमार को अनुचित प्रोटोकॉल देने के मामले में शामिल अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा घटना को खुफिया विफलता की जगह लापरवाही बताया.

ADGP Kashmir Vijay Kumar
एडीजीपी विजय कुमार

देखें वीडियो

श्रीनगर:जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि वह गुजराती ठग किरण पटेल को अनुचित प्रोटोकॉल की सुविधा मुहैया कराने में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कश्मीर विजय कुमार (ADGP Kashmir Vijay Kumar) ने कहा कि मामले में मामला दर्ज कर लिए जाने के साथ ही जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि पहले भी निर्देश नियमित रूप आते रहे हैं लेकिन पुलिस को मौखिक निर्देश पर किसी को भी सुरक्षा नहीं देनी चाहिए. उन्होंंने कहा कि हम ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन जो चूक हुई है उसकी जांच कर रहे हैं. इसमें शामिल अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. कुमार ने कहा कि यह घटना एक खुफिया विफलता नहीं बल्कि लापरवाही है.

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अधिकारी के स्तर पर लापरवाही हुई है. बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात गुजरात निवासी किरण पटेल को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इतना ही नहीं किरण पटेल ने नवंबर 2022 से चार बार कश्मीर का दौरा किया और उसे हर बार पुलिस और प्रशासन के द्वारा जेड सुरक्षा और आधिकारिक प्रोटोकॉल प्रदान किया गया. किरण पटेल को श्रीनगर की एक स्थानीय अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था तब से वह सेंट्रल जेल श्रीनगर में बंद है.

पटेल को श्रीनगर के एक फाइव स्टार होटल से गिरफ्तार किया गया था. उसके खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक किरण पटेल के खिलाफ पहले से ही गुजरात के अलग-अगल थानों में जालसाजी और धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज है. इतना ही नहीं किरण पटेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कश्मीर के गुलमर्ग, दूधपथरी पर्यटक स्थलों की अपनी यात्राओं के वीडियो और तस्वीरें ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं. ट्विटर पर पटेल को गुजरात भाजा के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला के द्वारा फॉलो किया जाता है. अपने ट्विटर अकाउंट में पटेल ने कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी, वर्जीनिया से पीएचडी, आईआईएम त्रिची से एमबीए के साथ ही कंप्यूटर साइंस में एमटेक और कंप्यूटर इंजीनियरिंग में बीई होने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें - Fake PMO Officer case: किरण पटेल ने अहमदाबाद में छपवाया था विजिटिंग कार्ड, जांच करने पहुंची जम्मू-कश्मीर पुलिस

Last Updated :Mar 19, 2023, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details