दिल्ली

delhi

Jharkhand Education Minister Passed Away: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन, चेन्नई में चल रहा था इलाज

By

Published : Apr 6, 2023, 10:24 AM IST

Updated : Apr 6, 2023, 12:58 PM IST

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है. चेन्नई के अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके निधन पर शोक जताया है.

design image
डिजाइन इमेज

रांचीः झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है. चेन्नई के अस्पताल में उनका निधन हुआ है. काफी दिनों से वो बीमार थे. आज सुबह 9 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत तमाम बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है.

ये भी पढ़ेंः Jagarnath Mahto Taken to Chennai: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो बेहतर इलाज के लिए गए चेन्नई, पिछले कई दिनों से हैं बीमार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ट्वीट करते हुए दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह एक अपूरणीय क्षति है. हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे. हमने अपना एक महान आंदोलनकारी, कर्मठ, जनप्रिय नेता खो दिया है. चेन्नई में इलाज के दौरान जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया. परमात्मा उनकी आत्मा को शांति दे. शोकाकुल परिवार को दुख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दे.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट कर संवेदना प्रकट की है. उन्होंने लिखा है कि झारखंड सरकार के मंत्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन होने की खबर मिली है, यह बेहद दुखद है. लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की तरह डटे रहने वाले जगरनाथ जी का चले जाना पूरे झारखंड के लिए दुखदायी है. उनकी जीवटता का मैं सदैव प्रशंसक रहा हूं. ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें.

मंत्री जगरनाथ महतो के असमय निधन पर झारखंड में शोक की लहर है. राजनीतिक दल के अलावा समाज के सभी वर्ग के लोग उनके असमय निधन पर शोक संवेदना व्यक्त कर रहे हैं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि आज हम सभी ने अपना अभिभावक, झारखंड ने एक आंदोलनकारी और राज्य की जनता ने एक लोकप्रिय नेता खो दिया.

उन्होंने एक अभिभावक के रूप में हमेशा मुझे मार्गदर्शन दिया, कोरोना काल में उनके कार्य कुशलता ने हम सभी को प्रोत्साहित किया, खुद कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और लड़ाई लड़ते रहे, आज भले ही वे मौत से हार गए लेकिन टाइगर हमेशा जिंदा था जिंदा रहेगा अपने कर्मों से. झारखंड आंदोलन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी. राज्य की जनता की सेवा के लिए वे हमेशा उपलब्ध रहते थे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार और समर्थकों को दुःख सहन करने की शक्ति दे.

Last Updated :Apr 6, 2023, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details