दिल्ली

delhi

नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार कोविड पॉजिटिव, कमांडर्स कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़ स्पेशल प्लेन से दिल्ली गए

By

Published : Apr 1, 2023, 3:04 PM IST

राजधानी भोपाल में आयोजित कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए आए नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर हरिकुमार अचानक कांफ्रेंस छोड़कर दिल्ली चले गए हैं. बताया जा रहा है कि वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

Admiral Hari Kumar corona positive
नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार कोविड पॉजिटिव

भोपाल। राजधानी भोपाल में 3 दिन से चल रही कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस में शामिल होने आए करीब 1300 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था. अब तक इनमें से 22 लोग कोविड पॉजिटिव आए हैं. इनमें नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर हरिकुमार भी शामिल हैं. कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसकी जानकारी लगते ही, नौसेना प्रमुख कमांडर्स कांफ्रेंस छोड़कर दिल्ली रवाना हो गए हैं. इन सभी का भोपाल आने से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया था. हालंकि इनमें से कोई भी गंभीर नहीं है. गौरतलब है कि कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में चल रही है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देश के सीडीएस और सेना के प्रमुख शामिल हैं.

नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार कोविड पॉजिटिव

PM मोदी का कार्यक्रम:पीएम मोदी सुबह 10 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में पहुंच गए थे और कॉन्फ्रेंस में करीब 5 घंटे शामिल रहेंगे. पीएम के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी भोपाल पहुंचे हैं. यह कांफ्रेंस दोपहर 3 बजे खत्म होगी, इसके बाद पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होंगे. यहां प्रधानमंत्री दोपहर 3.15 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर देश की 11वीं और एमपी की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

PM मोदी के भोपाल दौरे से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

कोविड को ध्यान में रखकर पहले से थी तैयारी:भोपाल में कंबाइंड कमांडर बैठक को लेकर जिला प्रशासन पहले से अलर्ट था. कोविड पॉजिटिव के लिए पहले अस्पताल के कमरे आरक्षित कर लिए गए थे. यह कमरे सेना ने बुक किए थे. वहीं इमरजेंसी के लिए सबसे करीबी बने पुपिल्स अस्पताल में 3 कमरे बुक किए गए हैं. इस दाैरान करीब 14 डॉक्टर्स की टीम को तैनात किया गया है. गौरतलब है कि एमपी के इंदौर और भोपाल में एक बार फिर कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखकर कांफ्रेंस में आए सभी 1300 लोगों का कोराेना टेस्ट किया गया है. इधर रानी कमलापति स्टेशन पर जिन 1128 पैसेंजर को यात्रा करनी है, उनके भी कोविड लक्षण की जांच की गई. हरेक गेट पर तापमान मापने वाली मशीन के साथ स्टॉफ तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details