दिल्ली

delhi

हमीरपुर पुलिस ने कार चालक का काटा बिना हेलमेट में चालान, अब हेलमेट पहन चला रहा कार

By

Published : Apr 21, 2023, 3:11 PM IST

हमीरपुर पुलिस ने एक कार चालक का बिना हेलमेट में चालान काट दिया. ऐसे में कार चालक अब हेलमेट लगाकर कार चलाने को मजबूर है. चलिए जानते हैं पूरी खबर के बारे में.

Etv bharat
हमीरपुर पुलिस ने कार चालक का काटा बिना हेलमेट में चालान, अब हेलमेट पहन चला रहा कार

हमीरपुर: जिले के मुस्करा थाना पुलिस ने एक समाचार पत्र सप्लाई करने वाली कार के चालक का हेलमेट न पहनने पर चालान काट दिया. पुलिस ने एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला. ऐसे में अब कार चालक हेलमेट पहनकर कार चलाने को मजबूर है. यह चालक जहां भी कार लेकर जाता है हेलमेट लगाए रहता है. उसे देखकर लोग अंचभित हैं.

पुलिस ने काटा चालान.

मुस्करा कसबे के छह थोक मोहल्ले का रहने वाला पवन कुमार क्रूज़र गाड़ी से अखबार की सप्लाई करता है. पवन कुमार का आरोप है कि बीती 18 अप्रैल को उनका ड्राइवर राठ कस्बे से जब अखबार की सप्लाई कर आ रहा था तभी मुस्करा थाने में तैनात दरोगा नंद किशोर यादव ने गाड़ी रुकवाई और कार की फोटो खींच कर उसका एक हजार रुपए में चालान काट दिया.

उनके मोबाइल पर जब इसका मैसेज आया तो वह हैरत में पड़ गए. इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की. आश्वासन मिला की चालान रिजेक्ट कर दिया जाएगा. इसके बावजूद चालान रिजेक्ट नहीं किया गया. अंत में गाड़ी का एक हजार रुपए का चालान भरना पड़ा. ऐसे में एहतियातन हेलमेट पहनकर गाड़ी चलानी पड़ रही है. डर है कि कही पुलिस फिर से चालान न काट दे.

इस बारे में मुस्कुरा थाना प्रभारी ब्रजमोहन ने बताया कि ये चालान ऑनलाइन होते है. कई बार भूलवश इस तरह की गलती हो जाती है. चालान निरस्त कर दिया जाएगा.


छह माह पूर्व भी हुई थी ऐसी चूक
कुरारा थाने में भी दो बार पुलिस ने इस तरह की चूक की थी. जिले के कुरारा थाने के दरोगा देवीदीन ने हेलमेट न लगाने पर कार चालक का एक हजार रुपए में चालान काट दिया था. वहीं, थाने के दूसरे दरोगा तीरथ राज पांडेय ने सीट बेल्ट न लगाने पर बाइक चालाक का एक हजार रुपए का चालान काट दिया था.

ये भी पढ़ेंः अलविदा जुमे की पढ़ी गई नमाज, मांगी देश के लिए दुआ, सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details