दिल्ली

delhi

विश्व आदिवासी दिवस मनाने जा रहे ग्रामीणों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, चार की मौत

By

Published : Aug 9, 2021, 9:16 PM IST

Updated : Aug 9, 2021, 9:30 PM IST

दंतेवाड़ा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां विश्व आदिवासी दिवस मनाने जा रहे ग्रामीण हादसे का शिकार हो गए. जिस ट्रैक्टर पर सवार होकर गांववाले आदिवासी दिवस के समारोह में शामिल होने जा रहे थे वह एक तालाब में पलट गई. जिससे चार लोगों की मौत हो गई और 13 से ज्यादा लोग घायल हैं.

dantewada
dantewada

दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा में आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे ग्रामीण हादसे का शिकार हो गए. जिस ट्रैक्टर से सभी आदिवासी दिवस के जलसे में शामिल होने जा रहे थे वह बीच रास्ते में पलटकर तालाब में गिर गई. इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई. जबकि 13 से ज्यादा लोग घायल हैं. कटेकल्याण ब्लॉक के करीब 30 लोग इस ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार थे. यह लोग हीरानगर में आदिवासी दिवस पर हो रहे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. तभी तेलम और टेटम के बीच में ट्रैक्टर ट्रॉली बेकाबू होकर एक तालाब में पलट गई. वहीं हादसे पर सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताते हुए मुआवजा देने की बात कही है. सीएम बघेल ने मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

डीआरजी जवानों ने ग्रामीणों को बचाया

हादसे के बाद इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई. तब तक डीआरजी के जवान मौके पर पहुंच गए. जिन्होंने राहत बचाव कार्य तेजी से चलाया. जो लोग ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे हुए थे, उन्हें तुंरत बाहर निकाला गया और इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया. मौके पर अब भी राहत बचाव कार्य जारी है. डीआरजी के जवान वहां मौजूद हैं और लोगों को तालाब से निकाला जा रहा है.

ग्रामीणों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी

स्थानीय प्रशासन ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. जानकारी के मुताबिक हादसे के दौरान ट्रैक्टर के नीचे दब जाने के कारण चार ग्रामीण कोसा माड़वी, दसई कवासी, दिनेश मरकाम और फूके कवासी की मौत हो गई. जबकि टेलम-टेटम निवासी मासा मरकाम, आयते मरकाम, रेनू मरकाम, बुधराम सोढ़ी और सुरजीत घायल हैं. अन्य लोगों को सामान्य चोटें आई हैं.

पढ़ें :उफनती नदी में फंसी रही कैदी वैन, पहले ट्रैक्टर लेकर पहुंची पुलिस, फिर बुलाया क्रेन

Last Updated :Aug 9, 2021, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details