दिल्ली

delhi

आतंकी हमले में मारे गए कश्मीरी पंडित के परिवार से मिले फारूक अब्दुल्ला, जताया दुख

By

Published : Oct 6, 2021, 1:55 PM IST

Updated : Oct 6, 2021, 5:49 PM IST

कश्मीरी पंडित की हत्या
कश्मीरी पंडित की हत्या

जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों ने श्रीनगर में आतंकियों द्वारा बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदरू की हत्या की निंदा की है. इस घटना के बाद घाटी के तमाम नेता पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए उनके आवास पर पहुंच रहे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बिंदरू की हत्या को घाटी के लिए बड़ा सदमा बताया है.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को आतंकियों ने बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदरू की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बिंदरू की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है. माखन लाल बिंदरू श्रीनगर के इकबाल पार्क इलाके में मेडिकल दुकान चलाते थे. घाटी के राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा की और बिंदरू की मौत पर खेद जताया है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बिंदरू मेडिकल स्टोर के मालिक माखन लाल बिंदरू की हत्या पर दुख जातते हुए उनके परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है.

कश्मीरी पंडित की हत्या पर फारूक अब्दुल्ला ने जताया दुख

फारूक अब्दुल्ला बुधवार सुबह माखन लाल बिंदरू के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे और उनके बेटे डॉ सिद्धार्थ बिंदरू से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और ढांढस बंधाया. इस मौके पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह घाटी के लिए बहुत बड़ा सदमा है, क्योंकि एक मासूम की हत्या हुई है.

आतंकियों द्वारा बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल की हत्या के बाद स्थानीय लोग श्रीनगर के सांवर क्षेत्र में स्थित उनके घर पर पहुंच रहे हैं और परिवार के साथ सहानुभूति प्रकट कर रहे हैं.

मृतक माखन लाल बिंदरू के पुत्र डॉ. सिद्धार्थ बिंदरू ने कहा कि इस घटना से उनका पूरा परिवार सदमे में है और उन्हें इस बात का दुख है कि जिस मासूम ने जीवन भर घाटी में आम लोगों की सेवा की, उसकी हत्या कर दी गई.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : संदिग्ध आतंकियों ने दवा कारोबारी को भूना, दो और की भी हत्या

बता दें, माखन लाल बिंदरू कश्मीरी पंडित समुदाय से आते थे और उन कुछ लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 1990 के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया. वह श्रीनगर में 'बिंदरू मेडिकेट' नामक फार्मेसी चला रहे थे.

Last Updated :Oct 6, 2021, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details