दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकवादी मारे गये

By

Published : Apr 15, 2022, 9:57 PM IST

जम्मू कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ (Encounter between security forces and terrorists) में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस को मिले इनपुट के बाद सेना व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की.

Encounter
जम्मू कश्मीर

श्रीनगर:जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter between security forces and terrorists) में चार आतंकवादी मारे गये हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस को यह इनपुट मिला कि जैनापोरा, शोपियां के बडीगाम क्षेत्र में आतंकवादियों की संभावित उपस्थिति है. इस विशिष्ट इनपुट के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया.

जब इलाके को घेरा गया तो इससे बचने के लिए आतंकवादियों ने सैनिकों पर गोलियां चला दीं. फिर तत्काल आसपास के घरों से आम नागरिकों को निकाला गया. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी के दौरान दो आतंकवादियों को लगभग 2:50 बजे मार गिराया गया. शेष आतंकवादियों द्वारा भागने के प्रयास को रोकने के लिए तलाशी अभियान जारी रहा. घेरा मजबूत किया गया और बाद में व्यवस्थित खोज शुरू की गई. तलाशी के दौरान घर के अंदर छिपे दो और आतंकियों ने फायरिंग कर दी और दोपहर साढ़े तीन बजे तक उन दोनों आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर : आतंकियों ने सरपंच की गोली मारकर हत्या की

एक और आतंकवादी के होने के संदेह करते हुए क्वाडकॉप्टर के उपयोग सहित क्षेत्र की निरंतर निगरानी की गई. सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र की गहन तलाशी ली गई. एक बार जब पूरा इलाका साफ हो गया तो ऑपरेशन बंद कर दिया गया. मुठभेड़ स्थल से दो एके सीरीज राइफलें, एक डबल बैरल 12 बोर राइफल और अन्य संदिग्ध सामान बरामद किए गए हैं. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गये आतंकवादी लश्कर के थे और उनकी पहचान आकिब फारूक थोकर, फारूक अहमद भट, शौकीन अहमद मीर और वसीम अहमद के रूप में हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details