दिल्ली

delhi

Two IED Recover : असम-अरुणाचल सीमा से दो आईईडी बरामद

By

Published : Jan 29, 2023, 5:01 PM IST

असम और अरुणाचल प्रदेश की सीमा से सीआरपीएफ ने दो आईईडी बरामद किया है. वहीं एक अन्य मामले में सुरक्षाबलों ने दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर गोला-बारूद बरामद किया है.

two IEDs recovered
दो आईईडी बरामद

तिनसुकिया :असम और अरुणाचल प्रदेश की सीमा के समीप दिराक गेट पर सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी ने दो आईईडी बरामद किए हैं. इस संबंध में सीआरपीएफ को तीन युवकों पर शक था जो एक बैग में आईईडी लेकर आए थे. इसीबीच में सीआरपीएफ की टीम को देखते ही ये युवक आईईडी छोड़कर वहां से फरार हो गए. वहीं सीआरपीएफ की टीम ने आईईडी बरामद करने के बाद अपने अधिकारियों के अलावा पुलिस और बम निरोधक दस्ते को इसकी जानकारी दी.

मौके पर पहुंच बम निरोधक दस्ता आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए उसे सुरक्षित स्थान पर ले गए. साथ ही सुरक्षा बल ने उस क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. बता दें कि तिनसुकिया जिले के कई इलाकों में उल्फा आई और कुछ अन्य प्रतिबंधित संगठनों का नियमित रूप से आवागमन होता रहता है. दूसरी ओर आईईडी बरामदगी के बीच एक संयुक्त अभियान में असम राइफल्स और अरुणाचल पुलिस ने एनएससीएन-के (वाईए) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इन्हें अरुणाचल प्रदेश के नामपोंग क्षेत्र से पकड़ा गया.

सुरक्षाबलों ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

सुरक्षाबलों ने इनके पास से एक चीनी एके 47, दो मैगजीन, 490 राउंड जिंदा कारतूस और एक पिस्तौल बरामद की है. गिरफ्तार कैडर नयन कुमार चकमा और गंगवांग वांगली से सुरक्षाबलों के द्वारा पूछताछ की जा रही है. बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने राजौरी जिले के खेओरा इलाके से एक आईईडी की बरामदगी के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया था. वहीं बरामद किए गए आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया था. मामले के तार पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के आतंकवादियों से जुड़े होने की बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें - Rajouri IED Recovery Case: आईईडी बरामदगी मामले में 3 लोग हिरासत में

ABOUT THE AUTHOR

...view details