दिल्ली

delhi

Cordelia Cruz Drug Case: समीर वानखेड़े से दूसरे दिन भी सीबीआई ने की पूछताछ, बाहर निकल बोले 'सत्यमेव जयते'

By

Published : May 21, 2023, 6:58 PM IST

Former NCB chief Sameer Wankhede
पूर्व एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को भी मुंबई के पूर्व एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े से पूछताछ की. पूछताछ के बाद बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों से उन्होंने बात नहीं की और एक फिर सत्यमेव जयते बोलते हुए चले गए. बता दें कि वानखेड़े पर फिल्म एक्टर शाहरुख खान से रिश्वत मांगने का आरोप है.

मुंबई: सीबीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि मुंबई के पूर्व NCB प्रमुख समीर वानखेड़े से रविवार को लगातार दूसरे दिन पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई. सीबीआई ने अभिनेता शाहरुख खान से कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने की जांच की, जिसमें उनके बेटे आर्यन को कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग बस्ट मामले में फंसाया गया था. अधिकारी ने कहा कि भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी वानखेड़े सुबह करीब साढ़े दस बजे बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय पहुंचे.

कार्यालय में प्रवेश करते हुए वानखेड़े ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें न्यायपालिका में विश्वास है. अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्हें भोजनावकाश की अनुमति दी गई. वानखेड़े शाम करीब साढ़े चार बजे सीबीआई कार्यालय से निकले. वानखेड़े ने सीबीआई कार्यालय के बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब नहीं दिया, लेकिन केवल सत्यमेव जयते कहा. शनिवार को भी सीबीआई ने वानखेड़े से पांच घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी.

शनिवार को शाम करीब साढ़े चार बजे सीबीआई कार्यालय से निकलने के बाद वानखेड़े अपने परिवार के सदस्यों के साथ मुंबई में प्रभादेवी स्थित सिद्धिविनायक मंदिर गए. केंद्रीय एजेंसी ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एक शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के अलावा कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के लिए 11 मई को वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

शुक्रवार को वानखेड़े को बंबई उच्च न्यायालय से राहत मिली जिसने सीबीआई को 22 मई तक उनके खिलाफ गिरफ्तारी जैसी कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया. प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए, वानखेड़े ने एचसी के समक्ष आरोप लगाया कि 2021 के ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में ड्राफ्ट शिकायत में आर्यन खान को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था, लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया और आर्यन का नाम हटा दिया गया.

पढ़ें:Cordelia Cruz Drug Case : CBI के समक्ष पेश हुए समीर वानखेड़े, कहा- 'सत्यमेव जयते'

आर्यन खान को एनसीबी ने 3 अक्टूबर, 2021 को यहां कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित तौर पर ड्रग जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था. उन्हें तीन सप्ताह बाद उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी, क्योंकि एंटी-ड्रग्स एजेंसी उनके खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने में विफल रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details