दिल्ली

delhi

कश्मीर से पहले केदारनाथ गया था ठग किरण पटेल, उत्तराखंड के दूसरे इलाकों का भी किया दौरा

By

Published : Mar 20, 2023, 8:33 PM IST

ठग किरण भाई पटेल उत्तराखंड का दौरा भी कर चुका है. सोशल मीडिया पर शेयर की गई उसकी तस्वीरें इसकी तस्दीक कर रही हैं. इन तस्वीरों से सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस एक्टिव हो गई है. उत्तराखंड पुलिस ठग किरण भाई पटेल से जुड़ी जानकारियां जुटा रही है. साथ ही इस बात की जांच कर रही है कि कहीं किरण पटेल ने उत्तराखंड में भी सरकारी प्रोटोकॉल का फर्जी तरीके से इस्तेमाल तो नहीं किया, जिसका उसका फायदा मिला हो.

conman Kiran Patel
conman Kiran Patel

कश्मीर से पहले केदारनाथ गया था ठग किरण पटेल

देहरादून:जम्मू कश्मीर में गिरफ्तार किये गये गुजरात के रहने वाले फर्जी पीएमओ एडिशनल डायरेक्टर किरण पटेल उत्तराखंड का दौरा भी कर चुका है. किरण पटेल ने जम्मू-कश्मीर से पहले बीते साल केदारनाथ का दौरा किया था. किरण पटेल ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित मालदेवता, ऋषिकेश और केदारनाथ धाम के आसपास की तस्वीरों को पोस्ट भी किया है. अब उत्तराखंड पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि क्या इस व्यक्ति ने उत्तराखंड आकर सरकारी प्रोटोकॉल का फर्जी तरीके से इस्तेमाल किया था या नहीं.

किरण पटेल के ट्विटर हैंडल से मिली फोटो से इस बात का खुलासा हुआ है. फोटोज से पता चलता है कि किरण पटेल ने जम्मू कश्मीर से पहले उत्तराखंड के कई इलाकों में भ्रमण किया था. इन जगहों में ऋषिकेश, देहरादून सहित केदारनाथ भी शामिल है. किरण पटेल से जुड़ी जानकारियां सामने आने के बाद अब उत्तराखंड पुलिस एक्टिव हो गई है. उत्तराखंड पुलिस जांच कर रही है कि कहीं बीते साल किरण पटेल ने केदारनाथ और दूसरी जगहों पर सरकारी प्रशासन से कोई सेवा या सुविधा तो नहीं ली.

पढे़ं-PMO का टॉप अधिकारी बताकर JK में 'धोखेबाजी' करने वाले शख्स को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

उत्तराखंड पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन ने कहा किसी भी वीआईपी को राज्य की पुलिस बकायदा पत्र देकर सूचित करती है. उसके बाद ही किसी को सिक्योरिटी और अन्य सुविधाएं दी जाती हैं. उन्होंने कहा किरण पटेल मामले में अब तक ऐसी कोई सूचना नहीं है. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों के अनुसार 27 जून 2022 से लेकर 7 जुलाई 2022 तक किरण पटेल उत्तराखंड में था.

बता दें किरण पटेल को श्रीनगर पुलिस ने बीते दिनों गिरफ्तार किया था. वह कई महीनों से श्रीनगर और आसपास के इलाकों में जेड प्लस सिक्योरिटी के साथ-साथ सरकारी सुख सुविधाओं का आनंद ले रहा था. इस शख्स ने जिस तरह से जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और आसपास के इलाकों में खुद को पीएमओ का एडिशनल डायरेक्टर बताकर सरकारी महकमे को गुमराह किया है, उसके बाद हो सकता है कि उत्तराखंड में भी उसने इसी तरह का कोई कारनामा किया हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details