दिल्ली

delhi

राहुल के छेड़छाड़ वाले वीडियो के प्रसारण मामले में कांग्रेस ने चैनल के खिलाफ शुरू की कानूनी कार्रवाई

By

Published : Jul 3, 2022, 5:14 PM IST

कांग्रेस ने राहुल गांधी के वीडियो में छेड़छाड़ कर प्रसारित करने के मामले में कांग्रेस ने एक टीवी चैनल के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया है. साथ ही पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई. उक्त जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा (Congress spokesperson Pawan Khera) ने दी.

Congress spokesperson Pawan Khera
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा

नई दिल्ली : कांग्रेस ने रविवार को भाजपा और मीडिया के एक वर्ग को पार्टी तथा उसके नेताओं को बदनाम करने के लिए तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने से बचने को कहा. विपक्षी दल ने कहा कि राहुल गांधी के एक छेड़छाड़ वाले वीडियो को प्रसारित करने के मामले में एक टीवी चैनल के खिलाफ जयपुर में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा (Congress spokesperson Pawan Khera) ने कहा कि फर्जी खबरें फैलाने और राहुल गांधी के एक छेड़छाड़ वाले वीडियो को साझा करने के मामले में भाजपा और उसके नेताओं के खिलाफ भी ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी. आरोप है कि वीडियो में राहुल गांधी के वायनाड स्थित दफ्तर में कथित रूप से तोड़फोड़ करने वाले एसएफआई नेताओं के बारे में कांग्रेस नेता की टिप्पणियों को 'शरारतपूर्ण तरीके से' इस तरह इस्तेमाल किया गया है, जिससे लगता है कि वह उदयपुर में कन्हैयालाल के हत्यारों को माफ कर रहे हैं.

खेड़ा ने कहा कि कथित वीडियो को हटा लिया गया है और चैनल ने अपनी गलती मानकर इसके लिए माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि लेकिन पहले ही बहुत नुकसान हो चुका है. उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस नेताओं के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ पार्टी सख्त कार्रवाई करेगी. खेड़ा ने कहा, 'पार्टी की विनम्रता को उसकी मजबूरी नहीं मानना चाहिए.'

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने 'गैरजिम्मेदाराना' तरीके से वीडियो साझा किया और भाजपा में कुछ अन्य लोगों ने भी इसे आगे बढ़ाया.

ये भी पढ़ें -राहुल के वीडियो पर ‘झूठ’ फैलाने के लिए माफी मांगे भाजपा, अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी: कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details