दिल्ली

delhi

Jharkhand: जादू टोना को लेकर बच्ची की हत्या, मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र से निकाली गयी लाश

By

Published : Jun 24, 2022, 10:47 PM IST

झारखंड के दुमका में जादू टोना को लेकर बच्ची की हत्या का मामला सामने (child murdered due to witchcraft) आया है. मां की शिकायत के बाद कब्र से बच्ची का शव बरामद किया गया. मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कब्र खोदकर लाश निकाली गयी. पूरा मामला जरमुंडी थाना क्षेत्र का है.

child-murdered-due-to-witchcraft-in-dumka
child-murdered-due-to-witchcraft-in-dumka

दुमकाः झारखंड के दुमका जिला में कब्र खोदकर बच्ची का शव निकाला गया. जादू टोना में बच्ची की हत्या हुई (child murdered due to witchcraft) थी. मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शुक्रवार को कब्र खोदकर शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. बच्ची के गायब होने पर मां ने जरमुंडा थाना में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कब्र खोदी गयी.

इसे भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश: पिता के जादू-टोने के कारण चार साल की मासूम की मौत

दुमका जिला के जरमुंडी प्रखंड के आमगाछी गांव में डेढ़ वर्षीय बच्ची का शव पुलिस ने बरामद किया है. प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद और इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी दयानंद साह एएसआई विजय कुमार सिंह और पुलिस बल के साथ गड्ढे से डेढ़ वर्षीय एक बच्ची का शव बरामद किया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि जरमुंडी थाना को एक लिखित शिकायत आमगाछी गांव की महिला बबीता देवी ने दिया था.

देखें वीडियो

इस आवेदन में लिखा है कि मेरी बेटी को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मार कर डोभा में फेंक दिया है. लिखित शिकायत पर पुलिस जांच पड़ताल करने गांव पहुंची तो पता चला कि मां बबीता देवी बच्ची को घर में छोड़कर दुकान गई थी. इस दौरान घर लौटने पर बच्ची को नहीं देखा. काफी खोजबीन के बाद पास के गड्ढे से बच्ची को बरामद किया गया. सभी ग्रामीणों के विचार से बच्ची को गड्ढे में दफनाया गया. लेकिन बच्ची की मां जरमुंडी थाना पहुंचकर न्याय की गुहार के लिए आवेदन दिया था. मजिस्ट्रेट के साथ जरमुंडी थाना पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शव को देखने से ऐसा प्रतीत होता है बच्ची के साथ जादू टोना कर मृत अवस्था में उसे सुनसान जगह पर फेंक दिया था. बता दें कि पिछले दिनों बच्ची की मौत के बाद उसे दफना दिया गया था. लेकिन मां ने जादू-टोना की आशंका व्यक्त करते हुए मामले की जांच के लिए लिखित आवेदन थाना में देने पर शुक्रवार को कब्र से बच्ची का शव निकाला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details