दिल्ली

delhi

कानपुर में अजब चोरी, कार स्टार्ट नहीं हुई तो 17KM तक धक्का लगाकर ले गए चोर

By

Published : May 24, 2023, 5:18 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अजब चोरी की घटना सामने आई है. बीटेक के छात्रों ने मिलकर एक कार चोरी की. लेकिन, जब वह उसे ले जाने लगे तो कार स्टार्ट नहीं हुई. इस पर चोर कार को धक्का मारकर ले गए. आईए जानते हैं कि आखिर बीटेक के छात्रों ने कार चोरी की घटना को क्यों अंजाम दिया.

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से कार चोरी का अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहां शहर के बर्रा थाना क्षेत्र के दबौली इलाके से सोमवार को एक कार चोरी हुई थी. इस चोरी में शामिल 3 चोरों को पुलिस ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार कर लिया. इनमें से दो बीटेक के छात्र हैं. तीनों चोर कार को 17 किलोमीटर तक धक्का देकर ले गए थे. दरअसल, जब चोर चोरी करके कार ले जाने लगे तो वह स्टार्ट नहीं हुई. इस पर तीनों उसे धक्का देकर ले गए.

22 मई को हुई थी चोरीःकानपुर शहर के बर्रा थाना क्षेत्र के दबौली इलाके से एक मारुती वैन 22 मई की रात चोरी हो गई थी. इस कार को चोरों ने स्टार्ट नहीं होने पर 17 किलोमीटर तक धक्का मारते हुए लेकर चले गए. इसके बाद कार को एक सूनसान स्थान पर खड़ी कर दिया. इसके बाद कार को वहां से ले जाकर एक गैराज में ठीक करा कर इस्तेमाल कर करने लगे थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार समेत तीनों चोरों को दबोच लिया.

स्वरूप नगर एसीपी ब्रज नारायण ने बताया कि नजीराबाद थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 3 वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि पुलिस की पूछताछ मेंं चोरों ने अपना नाम सत्यम कुमार निवासी रानी घाट पुराना कानपुर का निवासी बताया. दूसरे ने अपना नाम अमन गौतम क्षेत्र के गडरियन पुरवा का निवासी बताया. जबकि तीसरा साथी अमित वर्मा निवासी ब्रम्ह नगर का निवासी बताया. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की कार को बरामद कर लिया.

दो बीटेक के छत्रों ने की वारदातःआरोपी सत्यम कुमार बीटेक सेकंड ईयर का छात्र है. जो एक वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन प्रमोशन का भी काम करता है. जिसके माध्यम से अच्छे पैसे भी कमाता है. वहीं, दूसरा आरोपी अमन भी बीटेक का छात्र है. वह भी सत्यम के साथ ऑनलाइन प्रमोशन का काम करता है. जबकि तीसरा आरोपी अमित वर्मा शहर के एक अपार्टमेंट में साफ सफाई का काम करता है.

पान की दुकान से शुरू हुई थी दोस्तीः तीनों की मुलाकात एक पान की दुकान पर हुई थी. वहीं से तीनों में अच्छी दोस्ती हो गई. तीनों ने जल्द ही अमीर बनने के लिए चोरी का प्लान बनाया. पुलिस को उसके एक साथी रोशन की तलाश है. जो घटना के बाद से फरार चल रहा है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की है. तीनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढे़ं- शर्मनाक! बुआ ने नाबालिग को नंगा करने के बाद जूते-चप्पलों की माला पहनाकर मोहल्ले में घुमाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details