दिल्ली

delhi

Watch : भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा- संसद का सत्र धुला नहीं बल्कि कई महत्वपूर्ण बिल पास हुए

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 21, 2023, 9:07 PM IST

संसद के शीतकालीन सत्र के एक दिन पहले समाप्त हो जाने और विपक्ष के हंगामे पर भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि सत्र धुला नहीं बल्कि इसमें कई अहम बिल पास किए गए. उक्त बातें उन्होंने ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से विशेष बातचीत में कहीं. पढ़िए पूरी रिपोर्ट...BJP MP Dinesh Lal Yadav Nirahua,parliament Winter session

BJP MP Dinesh Lal Yadav Nirahua
भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ

देखें वीडियो

नई दिल्ली :संसद का शीतकालीन सत्र एक दिन पहले यानी 21 दिसंबर को खत्म हो गया. लोकसभा चुनाव से पहले ये सत्र काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था,मगर सरकार को इस सत्र में भी तमाम बिल बगैर विपक्ष के ही पास करवाने पड़े. क्योंकि पहले टीएमसी सांसद महुआ मित्रा और बाद में संसद की सुरक्षा और फिर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की तरफ से उप राष्ट्रपति की अवमानना और सांसदों के निलंबन पर लगातार विपक्ष वॉकआउट और हंगामा ही करता रह गया. इस मुद्दे पर बीजेपी के सांसद और भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ ने ईटीवी भारत से कहा कि सत्र को विपक्ष हंगामे में धुलने की कोशिश तो जरूर करता रहा लेकिन सरकार ने अपने सभी विधायी कार्य पूरे कर लिए.

भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि मुझे लगता है इस सत्र में जितने महत्वपूर्ण बिल थे उन्हें सरकार ने पास करवा लिए. उन्होंने कहा कि साथ ही देश ने विपक्ष का चेहरा भी देख लिया. भाजपा नेता ने कहा कि जब इतने महत्वपूर्ण बिल पास हो रहे थे जो जनता से जुड़े थे, उस समय विपक्ष को इनसे कोई लेना देना नहीं था. विपक्ष के सांसद सदन के बाहर खड़े होकर कैसे हंगामा कर रहे थे देश ने उनका चेहरा भी देखा है.

उन्होंने कहा कि इस सत्र में सरकार ने बहुत ही महत्वपूर्ण कानून बनाए हैं, ऐसे कानून जो अंग्रेजों के जमाने से चले आ रहे थे जिनमें समय के साथ बदलाव की जरूरत थी लेकिन पिछली सरकारों ने इसमें कोई ध्यान नहीं दिया. निरहुआ ने कहा कि इन कानूनों में बदलाव किया गया वो सालों से वैसे ही चलते आ रहे थे. सत्र व्यर्थ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सत्न बेकार नहीं गया बल्कि जनता से जुड़े महत्वपूर्ण बिल पास कर लिए गए, वहीं विपक्ष का हंगामा जनता देख रही थी वही जवाब देगी.

ये भी पढ़ें - शीतकालीन सत्र : लोकसभा की बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

ABOUT THE AUTHOR

...view details