दिल्ली

delhi

बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे ने पंजाबी लड़की से की सगाई, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा विरोध

By

Published : Mar 1, 2023, 6:51 PM IST

Updated : Mar 1, 2023, 8:46 PM IST

हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे चैतन्य ने पंजाबी लड़की से सगाई की है. अब इस सगाई का विरोध बिश्नोई समाज के लोग कर रहे हैं. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचना शुरू हो गया है. वहीं, कुलदीप बिश्नोई के पोस्टर पर जगह-जगह कालिख भी पोती जा रही है.

Kuldeep Bishnoi younger son get engaged
हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई

हिसार:हरियाणा में जिला हिसार के आदमपुर से पूर्व विधायक और बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. मिली जानकारी के अनुसार कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे चैतन्य ने खत्री, अरोड़ा समाज की लड़की के साथ सगाई कर ली है. चैतन्य की सगाई के वीडियो और कुछ फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसके बाद से कुलदीप बिश्नोई का विरोध हो रहा है. बिश्नोई समाज के लोगों का कहना है कि बीजेपी नेता अपने समाज से बाहर अपने बेटे की सगाई करवा रहे हैं, जो कि सही नहीं है.

मिली जानकारी के मुताबिक चैतन्य बिश्नोई ने 25 तारीख को दिल्ली में सगाई की थी. जिसमें केवल कुलदीप बिश्नोई परिवार के लोग ही शामिल हुए थे. अब पूरे बिश्नोई परिवार का सोशल मीडिया पर खूब विरोध किया जा रहा है. कुलदीप बिश्नोई के बेटे की सगाई सृष्टि अरोड़ा से होने की खबर से बिश्नोई समाज के कुछ लोग बीजेपी नेता से नाराज हो गए हैं. जिसके चलते अब बिश्नोई समाज के लोग चैतन्य की सगाई का विरोध कर रहे हैं.

यहां तक की सोशल मीडिया पर कुलदीप भगाओ बिश्नोई बचाओआंदोलन की तस्वीरें भी वायरल होने लगी हैं. इस तस्वीर में कुलदीप बिश्नोई का फोटो लगाया हुआ है. इतना ही नहीं अब तो आदमपुर बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई और उनकी मंगेतर के साथ भी पुराना फोटो वायरल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स तो चैतन्य की सगाई का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ यूजर्स इस सगाई को ट्रोल कर रहे हैं, इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचना शुरू हो गया है.

इतना ही नहीं राजस्थान से भी लोगों की नाराजगी सामने आ रही है. राजस्थान में कुलदीप बिश्नोई की फोटो पर कालिख पोतने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचा रहा है. यह घटना राजस्थान के मकाम क्षेत्र की बताई जा रही है. जो बिश्नोई समाज का पवित्र स्थल है. जानकारी के मुताबिक मुकाम में बने स्वागत द्वार पर कुलदीप बिश्नोई का फोटो लगाया हुआ है, जिस पर कालिख पोती गई है.

क्यों हो रहा कुलदीप बिश्नोई का विरोध:आपको बता दें कि कुलदीप बिश्नोई अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक हैं. इसलिए लोग आपत्ति जता रहे हैं. लोगों का कहना है कि कुलदीप बिश्नोई अगर बिश्नोई समाज के संरक्षक नहीं होते तो हमें किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं होती. लेकिन उनके परिवार में पहले भी ऐसी हरकत हो चुकी है तो बार-बार ये हरकत करना सही नहीं है. इसलिए कुलदीप बिश्नोई को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. अब सोशल मीडिया पर लोगों ने कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे की भी मांग कर दी है. गौरतलब है कि आदमपुर से बीजेपी के वर्तमान विधायक भव्य बिश्नोई की सगाई की भी पुरानी फोटो वायरल हो रही हैं.

ये भी पढ़ें:ई टेंडरिंग मामला: सरपंचों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, बेनतीजा रही सीएम के ओएसडी से बातचीत

भव्य की टूटी थी सगाई: आपको बता दें कि साल 2021 में भव्य बिश्नोई ने मेहरीन पीरजादा के साथ सगाई की थी. तब भी बिश्नोई समाज ने इसका विरोध किया था. लगातार विरोध के बाद 2021 में भव्य ने अपनी सगाई तोड़ दी थी. सगाई तोड़ने के बाद भव्य ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और विदेश चले गए थे. कुलदीप बिश्नोई ने साल 2022 में बीजेपी का दामन थाम लिया था. मौजूदा समय में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई हिसार आदमपुर से बीजेपी विधायक है.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में जी20 के गमले चुराने वाला करोड़पति चोर गिरफ्तार, साथी की तलाश में जुटी पुलिस

Last Updated :Mar 1, 2023, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details