दिल्ली

delhi

अरुणाचल प्रदेश में जदयू को झटका, छह विधायक भाजपा में शामिल

By

Published : Dec 25, 2020, 4:14 PM IST

अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड को बड़ा झटका लगा है, पार्टी के सात में छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं. इसकी जानकारी राज्य विधानसभा द्वारा जारी बुलेटिन से हुई.

छह विधायक भाजपा में शामिल
छह विधायक भाजपा में शामिल

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के सात में से छह विधायक में शामिल हो गए है. भाजपा में शामिल होने से पार्टी को राज्य में एक बड़ा झटका लगा है.

राज्य विधानसभा द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर भी भगवा दल में शामिल हो गए हैं. पंचायत और नगर निगम चुनाव के नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले यह खबर सामने आई है.

बुलेटिन के अनुसार रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा में शामिल हो गए हैं.

जदयू ने 26 नवंबर को सियनग्जू, खर्मा और टाकू को 'पार्टी विरोधी' गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया था.

पढ़ें-हर चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के साथ बढ़ रहा भाजपा का जनाधार : जावड़ेकर

इन जदयू के छह विधायकों ने इससे पहले पार्टी के परिष्ठ सदस्यों को कथित तौर पर बताए बिना तालीम तबोह को विधायक दल का नया नेता चुन लिया था.

पीपीए विधायक को भी क्षेत्रीय पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में निलंबित कर दिया था. अरुणाचल प्रदेश के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीआर वाघे ने कहा कि हमने पार्टी में शामिल होने के उनके पत्रों को स्वीकार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details