दिल्ली

delhi

TOP 10 @10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

By

Published : Jul 23, 2020, 10:20 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बाबरी विध्वंस मामले में मुरली मनोहर जोशी आज दर्ज कराएंगे बयान

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में गुरुवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना बयान दर्ज कराएंगे. जोशी का बयान सीबीआई की विशेष अदालत में दर्ज किया जाएगा.

2. स्पीकर सीपी जोशी की एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, पायलट गुट ने भी दाखिल की कैविएट

पायलट नोटिस प्रकरण में राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से बागी विधायकों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने के आदेश को राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. बुधवार को स्पीकर जोशी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई थी जिस पर आज सुनवाई होगी.

3. लद्दाख : केंद्रशासित प्रदेश में स्थापित किया गया कोरोना जांच केंद्र

लद्दाख में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उप राज्यपाल आरके माथुर ने प्रदेश में नए कोरोना जांच केंद्र का उद्घाटन किया. बता दें कि प्रदेश में इस महामारी से कुल 1,010 संक्रमित हो चुके हैं.

4. सोनू पंजाबन को 24 साल की सजा, नाबालिग से देह व्यापार करवाने की दोषी करार

12 साल की बच्ची के अपहरण, देह व्यापार और मानव तस्करी के मामले में दोषी गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन को 24 साल और उसके सहयोगी संदीप बेदवाल को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है.

5. भारत में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड : एक दिन में 45720 मामले, 1129 की मौत

भारत में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 45,720 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही देशभर में संक्रमण के कुल मामले 12,38,635 तक जा पहुंचे हैं. इस महामारी से देश में अब तक 29,861 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें बीते 24 घंटे के अंदर हुईं 1,129 मौतें भी शामिल हैं.

6. पीएम मोदी आज रखेंगे मणिपुर जलापूर्ति परियोजना की आधारशिला

मणिपुर जलापूर्ति परियोजना की आधारशिला आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रखेंगे. इससे ग्रेटर इम्फाल योजना क्षेत्र, 25 कस्बों और 1731 ग्रामीण बस्तियों के शेष बचे परिवारों को ताजा जल के घरेलू नल कनेक्शन (एफएचटीसी) मुहैया कराए जा सकेगा.

7. सीएम गहलोत ने पीएम को लिखा पत्र, पुनिया बोले- राजस्थान सरकार अल्पमत में

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख लिखकर राजस्थान के हॉर्स ट्रेडिंग के कुत्सित प्रयासों की तरफ ध्यान आकृष्ट करने के लिए कहा है. वहीं अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी जनता के नाम एक पत्र लिखा है, जिसमें प्रदेश की गहलोत सरकार पर कई आरोप लगाए हैं.

8. पाकिस्तानी बर्बरता की दास्तां कहती कैप्टन सौरव कालिया की शहादत

विंग कमांडर अभिमन्यु के पाकिस्तान के कब्जे में होने वाली बात को पाक ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार कर लिया था. हालांकि पूर्व में कई ऐसी घटनाई हुई हैं, जब पाक ने भारतीय सैनिकों को कब्जे में लेकर उन्हें बुरी तरह यातनाएं दीं और अंत में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. कुछ ऐसा ही किस्सा कैप्टन सौरभ कालिया का भी है, जिन्हें पाक ने इतनी यातनाएं दीं जिनके बारे में जानकर किसी भी भारतीय का खून खौल उठेगा.

9. मजदूरों को घर के पास तकनीकी रूप से मिल सकते हैं काम : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजदूरों को उनके घर के आसपास ही नौकरी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा है. उन्होंने सुझाव दिया कि नियोक्ता आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल से कुशल श्रम बल हासिल कर सकते हैं.

10. कर्नाटक : कोरोना संक्रमित के रिश्तेदारों ने एंबुलेंस में लगाई आग

कर्नाटक के बेलगाम शहर में कोरोना संक्रमित की अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद उसके रिश्तेदारों ने अस्पताल के बाहर के खड़ी एम्बुलेंस में आग लगा दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details