दिल्ली

delhi

कांग्रेस बोली - अपना अधिकार लेना है तो बहुमत साबित करें पायलट

By

Published : Jul 15, 2020, 5:16 PM IST

राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच बुधवार को कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट को फिर से लौटने की बात कही है. सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा का राजस्थान की चुनी हुई जनमत वाली सरकार को गिराने का षड्यंत्र औंधे मुंह गिर चुका है. उन्होंने कहा कि पायलट के पास बहुमत है, तो उसे साबित करें और ले जाएं अपना अधिकार.

congress
सुरजेवाला

जयपुर : राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच बुधवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा का राजस्थान की चुनी हुई जनमत वाली सरकार को गिराने का षड्यंत्र अब औंधे मुंह गिर चुका है. सुरजेवाला ने कहा कि हमारे साथी सचिन पायलट और बाकी विधायकों को आग्रह किया गया है कि वापस आइए और अपनी बात पार्टी की बैठक में रखिए. उन्होंने कहा कि कोई समस्या है तो कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व खुले मन से आपकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए तैयार है.

सुरजेवाला ने कहा कि बीते 24 घंटे में एक बात और साबित हो चुकी है कि भाजपा जो खरीद-फरोख्त से षड्यंत्रकारी तरीके से राजस्थान की चुनी हुई कांग्रेस सरकार को गिराकर राजस्थान की आठ करोड़ जनता को चुनौती दे रही थी, वह अपनी इस साजिश में फेल साबित हुई है.

प्रेस वार्ता के दौरान सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमारे युवा साथी सचिन पायलट और कांग्रेस विधायक जो मौजूद नहीं हैं, उनको हमने एक से अधिक बार कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कहा कि अगर कांग्रेस विधायक दल का बहुमत आपके पास है तो विधायक दल में आइए और अपना अधिकार ले लीजिए.

प्रेस वार्ता के दौरान सुरजेवाला

'सचिन पायलट हमारे होनहार युवा साथी हैं'

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की दो बार बैठक हमने बुलाई और पायलट से आने और अपनी बात रखने को कहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन पायलट जो हमारे होनहार युवा साथी हैं, उनको आगे बढ़ाया. सांसद से लेकर केंद्रीय मंत्री तक, साथ ही चुनाव हारने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तक, 14 या 15 साल में ही इन्हें आगे बढ़ाया गया ऐसा कोई दूसरा उदाहरण शायद ही मिलेगा. सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 5 दिनों में सोनिया गांधी और कांग्रेस नेतृत्व ने भी उनसे बात करने का प्रयास किया. साथ ही केंद्र के शीर्षस्थ नेतृत्व ने भी करीब 6 बार और संगठन महामंत्री ने भी उन्हें आने को कहा.

पढ़ें-गहलोत बोले- पायलट कर रहे थे सरकार गिराने की साजिश, मेरे पास सबूत

'भाजपा की मेजबानी फौरन अस्वीकार कर दीजिए'

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पायलट ने बुधवार को कहा कि वह भाजपा में नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम सचिन पायलट और बाकी विधायकों से कहेंगे कि अगर आप भाजपा में नहीं जाना चाहते हैं तो फिर भाजपा की मेजबानी फौरन अस्वीकार कर दीजिए. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप भाजपा में नहीं जाना चाहते हैं तो फिर जिस होटल में कांग्रेसी विधायक रुके हुए हैं, उन्हें पुलिस के चंगुल से मुक्त करवाइए. साथ ही भाजपा के किसी भी व्यक्ति से चर्चा बंद कर दीजिए और परिवार के सदस्य की तरह अपने घर जयपुर वापस लौट आइए.

सुरजेवाला ने कहा कि रास्ते से भटके हुए हर कांग्रेस विधायक को मेरी राय है कि परिवार के सदस्य को कभी परिवार में वापस आने से गुरेज नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से वार्तालाप करना बंद कीजिए और अपने परिवार में बैठिए, यही आप की सबसे बड़ी प्रतिबद्धता का सबूत होगा.

पढ़ें-मुख्यमंत्री निवास पर बैठक खत्म, होटल के लिए रवाना हुए सभी मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details