दिल्ली

delhi

नेपाल पहुंचे बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले, अयोध्या के राम को भी यहां आना पड़ा...

By

Published : Aug 19, 2023, 1:21 PM IST

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तीन दिवसीय नेपाल प्रवास पर पहुंचे हैं. वह यहां रामकथा का बखान करेंगे. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

नेपाल में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भक्तों ने किया स्वागत.

महाराजगंज: बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे हैं. उनके आगमन पर काठमांडू एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान भक्तों ने जयश्रीराम के उद्घोष लगाए. उनकी तीन दिवसीय रामकथा शनिवार से शुरू हो गई. पहले दिन उन्होंने कहा कि नेपाल के लोगों को अपनी भूमि पर गौरवान्वित होना चाहिए. यहां पर जन्म लेने वाले को अयोध्या नहीं जाना पड़ता बल्कि अयोध्या के राम को यहां आना पड़ता है. यह मां जानकी की भूमि है.

बाबा बागेश्वर ने काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर जाकर दर्शन और पूजन किया. बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री नेपाल के मशहूर उद्योग घराने चौधरी ग्रुप के बुलावे पर 19 से 21 अगस्त तक प्रवास करेंगे. इस दौरान नेपाल के बुटवल-नारायण घाट मार्ग पर स्थित सीजी इंडस्ट्रियल पार्क शाश्वत धाम देवचुली में वह रामकथा का बखान कर रहे हैं. पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामकथा सुनने पहुंचे.

नेपाल में अपनी कथा के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ने कहा कि नेपाल के लोगों को अपनी भूमि पर गौरवान्वित होना चाहिए. यहां पर जन्म लेने वाले को अयोध्या नहीं जाना पड़ता बल्कि अयोध्या के राम को यहां आना पड़ता है. नेपाल की भूमि मां जानकी की नगरी है. नेपाल भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरे विश्व में सनातन का झंडा फहराने वाला राष्ट्र है. उन्होंने कथा के दौरान नेपाल आगमन के लिए हिंदू नेता वरुण चौधरी की भूरि भूरि प्रशंसा भी की.

वहीं, हिंदू नेता वरुण चौधरी ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर नेपाल में तैयारियां जोरों पर हैं. सबसे पहले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पशुपतिनाथ के दर्शन किए हैं. 19 अगस्त से उनके श्रीमुख से रामकथा का बखान शुरू हो गया है जो 21 अगस्त तक चलेगा. कथा में बड़ी संख्या में भक्त भाग लेने पहुंचे हैं.



ये भी पढ़ेंः Ghosi Assembly By-Election: अरविंद राजभर समेत 6 उम्मीदवारों का नामांकन रद, ओपी राजभर लगाया गंभीर आरोप

ये भी पढ़ेंः Etawah Lion Safari : शेरनी सोना के शावकों की मौत से खुला राज, पहली बार जन्मे शावक कभी नहीं बचते

ABOUT THE AUTHOR

...view details